लगता है कि मशहूर कवि कुमार विश्‍वास के दिन भी आजकल अच्‍छे नहीं चल रहे हैं। तभी तो इस बार उनको सामना करना पड़ गया बॉलीवुड के मेगा स्‍टार बिग बी यानी अमिताभ बच्‍चन का। क्‍या हुआ इस बार कवि महोदय के साथ, आइए जानें।

ऐसी है खबर
खबर है कि कुमार विश्‍वास ने जाने माने कवि डॉक्टर हरिवंश राय बच्चन की एक रचना को इंटरनेट पर अपलोड कर दिया। इसके बाद तो उन्‍हें सामना करना ही था उनके बेटे यानी की अमिताभ बच्‍चन का।

माननी पड़ी हार
इसको लेकर फाइनली कुमार विश्वास को अमिताभ बच्चन की कानूनी नोटिस के आगे झुकना पड़ा है। ऐसे में उन्होंने पोस्ट को डिलीट करने के साथ इससे कमाए 32 रुपये बिग बी को भेजने का ऐलान कर दिया है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


ऐसा था मामला
दरअसल मामला पिछले हफ्ते का है जब कुमार विश्वास ने डॉक्टर हरिवंश राय बच्चन की गाई कविता ‘ नीड का निर्माण’ को यू-ट्यूब पर अपलोड करने के साथ ट्वीट के जरिये उसकी जानकारी भी दी। ऐसे में अब लोग ये भी कह रहे हैं कि कुमार विश्वास को तब तक पता नहीं था कि उनके इस काम का क्या परिणाम होने वाला है।

अमिताभ बच्‍चन ने किया रिप्‍लाय
डॉक्टर हरिवंश राय बच्चन के बड़े बेटे और महानायक अमिताभ बच्चन ने दो दिन बाद जब इस ट्वीट को देखा तो उन्होंने तुरंत ट्वीट पर जवाब दिया। उन्‍होंने लिखा कि ये कॉपीराइट का उल्लंघन है। उनका लीगल डिपार्टमेंट इस मामले में सुध लेगा।

बिग बी ने भेजा नोटिस भी
बताया जाता है कि बिग बी ने सिर्फ ट्विटर पर धमकी ही नहीं दी बल्कि नोटिस भी भेज दी। इसकी पुष्टि खुद कुमार विश्वास ने बुधवार को एक ट्वीट करके दी।

कुमार ने खुद दी जानकारी
उन्‍होंने लिखकर बताया कि सभी कवियों के परिवारों से सराहना मिली, लेकिन आपसे नोटिस। आगे उन्‍होंने लिखा कि सर! इस वीडियो को डिलीट कर रहा हूं। इससे होने वाली आय की आपने जो मांग की है, वह 32 रुपये भेज रहा हूं। आखिर में वह उनको प्रणाम कहना बिल्‍कुल नहीं भूले। गौरतलब है कि कुमार विश्वास यू ट्यूब पर वीडियो शेयर करते हैं। इन्‍होंने उसको नाम दिया है तर्पण का बॉलीवुड ।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...