भारत की पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक को एक साल होने वाला है. इस सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए पाकिस्तान कोई भी रास्ता अपनाने को तैयार है. भारतीय सेना भी उसके हर मंसूबे को नाकाम करके उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार बैठी है.

आर्मी चीफ की चुनौती: हम गोली खाने को तैयार, हिम्मत है तो मारकर दिखाओ

सर्जिकल स्ट्राइक का ऐलान

सर्जिकल स्ट्राइक


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


सेना के चीफ ने तो आतंकियों के लिए खुला ऐलान कर दिया है. आर्मी चीफ ने आतंकियों को चेतावानी देते हुए कहा है कि,’ इधर आने के लिए सीमा के उस पार आतंकी तैयार बैठे हैं. और इस पार हम उनके लिए तैयार बैठे हैं. अगर वो इधर आये तो हम उन्हें ज़मीन में ढाई फीट नीचे गाड़ देंगे.’ आर्मी चीफ बिपिन रावत ने बेहद सख्त लहजे में आतंकियों को चेताया है.

आर्मी चीफ ने पाकिस्तान को एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक के लिए चेतावनी देते हुए कहा कि,’सर्जिकल स्ट्राइक के ज़रिये हम पाकिस्तान को जो सन्देश देना चाहते थे, वो हमने दिया. अगर पाक को ये समझ नहीं आया तो एक बार फिर हम सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे.’

पहले ही फैसले से रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने छुआ दिल, 8000 परिवार देंगे दुआएं

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में हाल ही में सेना के जवानों ने जैश ए मोहम्मद के चार आतंकियों को ढेर किया था. उनके बारे में रिपोर्ट है कि वे सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के इरादे से आये थे. मगर उनके मंसूबों पर आर्मी के जांबाजों ने पानी फेर दिया और उन्हें मौत के घाट उतार दिया.

फिर भी अभी ख़तरा टला नहीं है. जिस ग्रुप के ये चारों आतंकी थे उसमें कुल 15 आतंकी शामिल थे. जैश ए मोहम्मद का ये ग्रुप उत्तरी कश्मीर से भारत की सीमा में दाखिल हुआ. 29 सितंबर को भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की थी. तब से पाकिस्तान उरी जैसे किसी बड़े हमले की फिराक में है ताकि वो सर्जिकल स्ट्राइक का बदला ले सके. लेकिन भारतीय सेना की मुस्तैदी उसे नाकाम बना रही है.

पाकिस्तानी सेना उवाच, इंडियन आर्मी ने उड़ाए हमारे सैनिक

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...