अमरीका दौरे पर गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना तो साधा, साथ ही अपनी सरकार की नाकामी गिनाने से भी नहीं चूके। अमरीका की प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी के छात्रों से बातचीत में राहुल की यह बेबाकी दिखी।

रोजगार के मुद्दे ने बनाया प्रधानमंत्री

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बुधवार को कहा कि पहले की यूपीए सरकार की तरह मौजूदा एनडीए सरकार भी लोगों को पर्याप्त रोजगार दे पाने में असफल रही है। उन्होंने कहा कि यह स्थिति तब है, जब पीएम मोदी और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इसी मुद्दे की बदौलत सत्ता तक पहुंचे।

2014 में कांग्रेस की हार की वजह

राहुल ने छात्रों से बातचीत में कहा कि हमारी सरकार पर्याप्त संख्या में रोजगार पैदा नहीं कर सकी। यही 2014 में कांग्रेस की हार की वजह बनी। रोजगार लोगों को सशक्त करने, अधिकार संपन्न करने और राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में शामिल करने का जरिया है।

अहम है रोजगार का सवाल

राहुल ने कहा, जब मैं सोचता हूं कि मोदी और एक हद तक ट्रंप कैसे सत्ता में आए, तो रोजगार का सवाल अहम लगता है। हमारी आबादी का एक बड़ा हिस्सा है, जिसके पास कोई नौकरी नहीं है। उन्हें अपना कोई भविष्य दिखाई नहीं दे रहा है।

राहुल गांधी चले विदेश, लालू की रैली में पटना जाएंगे अखिलेश

पर्याप्त कदम नहीं उठा रहे मोदी

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मैं ट्रंप को नहीं जानता। हमारे प्रधानमंत्री रोजगार सृजन के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठा रहे हैं। ऐसे ही यूपीए सरकार ने रोज 30 हजार रोजगार पैदा करने का वादा किया था। वह इसे जमीन पर उतारने में नाकाम रही।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...