केंद्र सरकार ने नौ लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान क्या किया बुधवार को शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाइयों पर पहुंच गया। बीएसई का सेंसेक्स 435 अंकों की बड़ी छलांग के साथ रिकॉर्ड 33042 अंक पर बंद हुआ।

पहली बार 33 हजारी सेंसेक्स

दूसरी ओर, निफ्टी भी 87.65 अंकों की बढ़त के साथ पहली बार 10295.35 के स्तर पर पहुंचा। यह पहली बार है जब सेंसेक्स ने 33 हजार अंक के आंकड़े को छुआ है। इससे बैंकिंग और इन्फ्रा सेक्टर के शेयरों में भी 24 फीसदी तक उछाल आया।

निफ्टी की ऐतिहासिक उड़ान, पहली बार 10 हजार के पार


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


पीएनबी के शेयरों में रिकॉर्ड वृद्धि

केंद्र ने बैंकों को भी दो लाख करोड़ रुपये की पूंजी मुहैया कराने का ऐलान किया था। इससे सार्वजनिक बैंकों के शेयरों में बुधवार को भारी उछाल आया और पीएनबी के शेयरों में तो रिकॉर्ड 46 फीसदी की बढ़ोतरी हो गई।

एसबीआई का पूंजीकरण बढ़ा

एसबीआई का बाजार पूंजीकरण भी 60 हजार 597 करोड़ रुपये बढ़कर दो लाख 80 हजार 282 करोड़ रुपये पहुंच गया। पीएनबी का बाजार पूंजीकरण 12,789 करोड़ रुपये बढ़कर 42 हजार 963 करोड़ रुपये तक पहुंच गया।

आखिर अब शेयर ब्रोकर बनने की ट्रेनिंग क्यों ले रहे हैं सैफ अली खान

बाजार में उछाल को बताया अच्छा

बैंक ऑफ बड़ौदा का पूंजीकरण भी दस हजार करोड़ बढ़कर 43 हजार करोड़ रुपये तक पहुंच गया। रेटिंग एजेंसियों और आर्थिक विशेषज्ञों ने बैंकों को दो लाख करोड़ देने व सड़क निर्माण पर सात लाख करोड़ खर्च करने के ऐलान पर बाजार में उछाल को अच्छा बताया है।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...