केन्‍द्र की मोदी सरकार बेनामी संपत्ति रखने वालों पर नकेल कसने के लिए ऐसी योजना बनाने जा रही है कि आपको एक करोड़ रुपए मिल सकते हैं। खबरों के मुताबिक अवैध संपत्ति रखने वालों की जानकारी जो भी व्‍यक्ति जांच एजेंसियों को देगा, उसे 1 करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा। साथ ही शख्‍स की पहचान गुप्‍त रखी जाएगी। केन्‍द्र सरकार अगले महीने इस योजना का ऐलान कर सकती है।

पीएम मोदी ने अब एक्ट्रेस देवोलीना से क्या रिक्वेस्ट कर ली, देखें लैटर में

बेनामी संपत्ति


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


बेनामी संपत्ति जब्‍त करने को लेकर साल 2016 में कानून बना था. इसके बावजूद अवैध संपत्ति रखने वाले हर शख्‍स तक जांच एजेंसियां नहीं पहुंच पा रही हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए ही इनाम दिए जाने पर विचार किया जा रहा है। इस मसले को लेकर सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ डायरेक्ट टैक्स (सीबीडीटी) से जुड़े अफसरों का मानना है कि गुप्‍त सूचनाएं मिलने के बाद आयकर विभाग को काफी मदद मिलेगी।

रेलवे के कर्मचारियों को मोदी सरकार आज दे सकती त्योहारों का तोहफा

पूरे देश में चलेगा अभियान

सीबीडीटी के अधिकारियों का मानना है कि पूरे देश में यह योजना एक अभियान के रूप में चलाया जा सकेगा। संभव है कि कई ऐसे लोग हैं, जो बेनमी संपत्ति रखने वालों के बारे में जानते हों, लेकिन बिना किसी लाभ और अपनी जान का खतरा समझ सरकार को जानकारी देने से पीछे हट रहे हों।

सुरक्षा की पूरी गारंटी और लाभ दिए जाने के बाद सरकार को बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। यह भी माना जा रहा है कि वित्‍त मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद सीबीडीटी इस योजना का ऐलान करेगी।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...