ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के फाउंडर और सीईओ जेफ बेजोस ने एक बार फिर बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया है। जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। उन्होंने संपत्ति के मामले में माइक्रोसॉफ्ट के सहसंस्थापक गेट्स से बाजी मारी है।

दो फीसदी बढ़े अमेजन के शेयर

फोर्ब्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेजन के शेयरों में दो फीसदी की बढ़ोतरी हुई। इससे जेफ बेजोस की कुल संपत्ति में 90 करोड़ डॉलर का इजाफा हुआ। इसके कारण वह दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

अमरीका के अरबपतियों की सूची में ट्रंप ने नीचे की ओर लगाई छलांग


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


कुछ घंटे में छिन गया था ताज

जेफ बेजोस की संपत्ति बढ़कर अब 90.6 अरब डॉलर हो गई है। वहीं, बिल गेट्स की संपत्ति करीब 90.1 अरब डॉलर है। इससे पहले जुलाई में भी बेजोस ने बिल गेट्स को पीछे कर दिया था लेकिन कुछ घंटों के बाद ही इसमें बदलाव आ गया था।

छह माह पहले दूसरा स्थान

जेफ बोजोस करीब छह माह पहले अमानसियो ऑर्टेगा और वारेन बफेट को पीछे कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने थे। बेजोस पहली बार 1998 में फोर्ब्स की 400 अमीर लोगों की सूची में शामिल हुए थे।

अमीरी में अमरीका से आगे निकला एशिया, भारतीय रईसों के चलते करिश्मा

दान करने में भी पीछे नहीं

फोर्ब्स के मुताबिक, बेजोस 2015 के अंत तक चैरिटी इंस्टीट्यूशन गिविंग प्लेज में करीब 642 करोड़ रुपये दान कर चुके हैं। वहीं गेट्स 2016 तक इसमें 199677 करोड़ रुपये का दान कर चुके हैं। गिविंग प्लेज की स्थापना गेट्स ने बफेट के साथ मिलकर की थी।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...