इस समय पूरे देश में लोग हर जगह सिर्फ एक ही बात करते सुनाई दे  रहे हैं। वो है GST के बारे में। वैसे गुड न्‍यूज ये है कि GST के बाद कुछ और हो न हो, लेकिन यूपी बिहार वाले अपने चहेते सुपरस्‍टार्स की फिल्‍में काफी सस्‍ते टिकट पर देख पाएंगे।

फीकी रही सलमान की ईद, नहीं मिली दोस्त से ईदी

यूपी बिहार


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


ऐसी है जानकारी
जी हां, ये बिल्‍कुल सच है। दरअसल अभी तक पाइरेटेड मूवी की खोज करने वालों के लिए GST वाकई कमाल करने वाला है। आइए जानते हैं  कि 1 जुलाई को GST लगने के बाद आप अपनी पसंदीदा फिल्‍में कितने कम खर्च में देख पाएंगे।

देखने को मिलेंगी सस्‍ती फिल्‍में
आज आधी रात के बाद से लगने वाले GST ने फिल्‍मों के शौकीन लोगों की मुहंमांगी मुराद पूरी कर दी है। GST काउंसिल ने सिनेमाघरों से लेकर मल्‍टीप्‍लेक्‍स तक 100 रुपए तक कॉस्‍ट वाले मूवी टिकट्स पर 18 परसेंट टैक्‍स लगाया है, जबकि 100 रुपए से ज्‍यादा कॉस्‍ट वाले टिकट पर 28 परसेंट टैक्‍स सेट किया है।

जिन्होंने सलमान को बनाया था स्टार, प्रभास ने उनसे की मुलाकात

ऐसा है पूरा ग्राफ
देश में स्‍टेट अभी तक जीरो से लेकर 110 परसेंट तक इंटरटेनमेंट टैक्‍स वसूल रहे थे। ऐसे में यूपी, बिहार और झारखंड के दर्शकों को सबसे ज्‍यादा फायदा होने वाला है, क्‍योंकि अब यहां 60 से लेकर 100 परसेंट के टैक्‍स की बजाय बहुत कम टैक्‍स लगेगा।

कहने का मतलब है ये
मतलब साफ है कि अब आप पहले की तुलना में आप बहुत सस्‍ते  टिकट लेकर थियेटर में अपनी पसंदीदा फिल्‍म देख पाएंगे। ऐसे में यूपी, बिहार और झारखंड के दर्शक तो खुशी मना सकते हैं कि उनका मूवी टिकट सस्‍ता हो गया है।

सिनेमाघरों में जली सलमान खान की ट्यूबलाइट, प्रीमियर में बिटिया संग पहुंचे शाहरुख

यहां फिल्‍में देखना हो जाएगा महंगा
वहीं दूसरी ओर उत्‍तराखंड, पंजाब, असम और हिमांचल प्रदेश में मूवी टिकट GST लगने के बाद काफी महंगे हो जाएंगे। वजह यह है कि इन राज्‍यों के सिनेमाघरों और मल्‍टीप्‍लेक्‍स पर अब जीरो परसेंट इंटरटेनमेंट टैक्‍स लगता था, जबकि अब GST लगने के बाद से 18 से 28 परसेंट टैक्‍स लगेगा।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...