फोगाट सिस्टर्स की ज़िन्दगी पर बेस्ड फिल्म ‘दंगल’ ने न जाने ऑडियंस पर एसा कौन सा जादू किया है, जो इसका नशा अब तक लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है. पहले तो फिल्म का क्रेज सिर्फ इंडिया में ही था, अब इसे देखने के लिए फॉरेन की ऑडियंस भी बेताब है. अगर ऐसा न होता, तो हॉंग कॉंग में दंगल की कमाई ने 23.5 मिलियन डॉलर्स (19.5 करोड़) का आंकड़ा न छुआ होता.

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म ने कोई पहली बार ऐसा कमाल नहीं किया है. दंगल को चाइना में भी अच्छा रिस्पोंस मिला था. इतना अच्छा कि वहां की ऑडियंस ने अपने ‘अंकल खान’ को एक सोंग भी डेडीकेट किया था.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


अरे बाप रे बाप! भूमि पेडनेकर ने कर दिया ऐश्वर्या राय बच्चन को रिप्लेस

दंगल से पहले हॉंग कॉंग में 2009 की टॉप क्लास फिल्म ‘3 इडियट्स’ ने भी धमाल मचा कर 23.1 मिलयन डॉलर्स की कमाई कि थी. दंगल को टॉप पोजीशन पर लाने के लिए आमिर खान और टीम नी बहुत मेहनत की है. इस फिल्म को हॉंग कॉंग और मकाउ में 46 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया था, जो मेनस्ट्रीम हिंदी सिनेमा के मुकाबले 4 गुना ज्यादा है.

इस फिल्म का बेस्ट पॉइंट यही था कि अखाड़े की दुनिया में आने के लिए फोगाट सिस्टर्स किस तरह मेहनत करती हैं. छोरियां होकर भी वो छोरों से कम नहीं हैं. गीता और बबिता फोगाट की कहानी के जरिये फिल्म में गर्ल पॉवर दिखाया गया है. गीता फोगाट का कैरक्टर फातिमा सना शेख ने निभाया था.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...