कई बार ऐसा होता है कि आपसे बड़ी उम्र का इंसान आपसे छोटा लगता होगा और कई बार आपसे छोटा व्‍यक्‍ति आपसे बड़ा दिखता होगा। आपमें से कितने लोगों के साथ ये हुआ, ये तो पता नहीं। मगर कई ऐसे बॉलीवुड सितारे हैं जो हैं तो हमउम्र, लेकिन देखने में उनमें उम्र का बड़ा फासला नजर आता है। आइए मिलाएं आपको ऐसे स्‍टार्स से।

1 . शिल्‍पा शेट्टी और स्‍मृति ईरानी
आप ये जानकर चौंक जाएंगे कि शिल्‍पा शेट्टी कुंद्रा और स्‍मृति ईरानी लगभग एक ही उम्र की हैं। दोनों की उम्र में सिर्फ नौ महीने का अंतर का है। बता दें कि इस समय 42 साल की शिल्‍पा फिल्‍म एक्‍ट्रेस, बिजनेस वुमैन, प्रोड्यूसर और पूर्व मॉडल हैं। वहीं 41 वर्षीय स्‍मृति भारतीय राजनेता, टेलीविजन एक्‍ट्रेस और प्रोड्यूसर हैं। अब आप खुद ही देख लीजिए कि दोनों के दिखने में कितना अंतर है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


2 . करीना कपूर और नेहा धूपिया
बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस करीना कपूर और नेहा धूपिया, दोनों की उम्र 37 साल है। इसके बावजूद दोनों के दिखने में कितना अंतर समझ में आता है। एक ओर जहां करीना अभी भी 37 साल की नहीं लगतीं। वहीं नेहा अपनी उम्र पर बिल्‍कुल फिट बैठती हैं।

3 . रितिक रोशन और फरहान अख्‍तर
दोनों ही जाने-माने बॉलीवुड अभिनेता हैं। इनमें से रितिक रोशन जाने-माने फिल्‍म मेकर राकेश रोशन के सुपुत्र हैं। इन्‍हें डांसिंग और एक्‍टिंग में महारथ हासिल हैं। वहीं फरहान अख्‍तर हिंदी फिल्‍म डायरेक्‍टर, स्‍क्रीन राइटर, प्रोड्यूसर, एक्‍टर, प्‍लेबैक सिंगर और टेलीविजन होस्‍ट भी हैं। दोनों स्‍टार्स में समानता ये है कि दोनों की पैदाइश 1974 की है। ऐसे में दोनों हीह 43 साल के हैं। फिर दोनों के दिखने में इतना अंतर क्‍यों।

4 . हेमा मालिनी और फरीदा जलाल
हेमा मालिनी और फरीदा जलाल दोनों बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस की उम्र 68 साल है। इसके बावजूद दोनों के दिखने में जमीन-आसमान का अंतर है। न यकीन हो तो आप खुद देख लीजिए तस्‍वीर में।

5 . मिथुन चक्रवती और रजनीकांत
बंगाली फिल्‍म एक्‍टर, सिंगर, प्रोड्यूसर, राइटर, सोशल वर्कर और राज्‍यसभा सदस्‍य मिथुन चक्रवर्ती और साउथ के थलाइवा रजनीकांत दोनों की उम्र 66 साल हैं। फिर दोनों को देख लीजिए।

6 . सतीश कौशिक और अनिल कपूर
बॉलीवुड एक्‍टर और प्रोड्यूसर अनिल कपूर कई हिंदी फिल्‍मों के साथ इंटरनेशनल मूवीज़ और टेलीविजन सीरीज में भी काम कर चुके हैं। वहीं सतीश कौशिक हिंदी फिल्‍म डायरेक्‍टर, प्रोड्यूसर और एक्‍टर हैं। दोनों की उम्र 61 साल है। अब आप ही देखकर बताइए कि इनमें से कौन लगता है कितने साल का।

7 . सनी देओल और आलोक नाथ
दोनों ही एक्‍टर्स ने अपनी-अपनी अदाकारी से बॉलीवुड में अपनी अलग-अलग पहचान बनाई। दोनों में समानता सिर्फ ये है कि दोनों ही 1956 की पैदाइश हैं। इसके बावजूद इनमें से एक इंडस्‍ट्री में बाबू जी की पहचान पाकर रह गया और दूसरा आज भी हीरो की भूमिका में नजर आता है।

8 . उदय चोपड़ा और रोहित शेट्टी
यश चोपड़ा के बेटे, बॉलीवुड एक्‍टर, प्रोड्यूसर, स्‍क्रीन राइटर और असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर उदय चोपड़ा और फिल्‍म डायरेक्‍टर और प्रोड्यूसर रोहित शेट्टी की उम्र 44 साल है। दोनों का ही जन्‍म 1973 का है।

9 . सोहा अली खान और राखी सावंत
अरे बाप रे बाप। ये क्‍या मेल बैठा है। राखी सावंत और सोहा अली खान का। जानकारी है कि दोनों का जन्‍म 1978 में हुआ था। इस तरह से दोनों की ही उम्र 38 साल है। ऐसे में दोनों में से कौन लगता है बड़ा और कौन छोटा, आप खुद ही देख लीजिए।

10 . अक्षय कुमार और दिलीज जोशी
बॉलीवुड के खिलाड़ी भइया अक्षय कुमार की फिटनेस से भला कौन वाकिफ नहीं है। वहीं टीवी एक्‍टर और मशहूर जेठा लाल गढ़ा, उर्फ दिलीप जोशी को भी आप बहुत अच्‍छे से जानते होंगे। बड़ी बात ये है कि दोनों की उम्र 49 साल है। इसके बावजूद दोनों में उम्र का कितना अंतर नजर आता है आप देख लीजिए।

11 . साक्षी तंवर और उर्मिला मांतोडकर
बॉलीवुड एक्‍ट्रेस उर्मिला मांतोडकर और टेलीविजन एक्‍ट्रेस साक्षी तंवर दोनों की उम्र इस समय 44 साल है। फिर देखने में दोनों में इतना अंतर दिखाई पड़ता है कि आप दोनों की बराबर उम्र का अंदाजा भी नहीं लगा सकते।

12 . साजिद खान और जिमी शेरगिल
भारतीय फिल्‍म मेकर, स्‍क्रिप्‍ट राइटर, टॉक शो होस्‍ट, प्रजेंटर और एक्‍टर साजिद कामरान खान। बता दें कि साजिद खान की उम्र एक्‍टर जिमी शेरगिल के बराबर है। दोनों ही 46 साल के हैं। फिर देख लो सच्‍चाई, तस्‍वीर में।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...