राजकुमार राव की फिल्म ‘न्‍यूटन’ को कॉपी करने के मामले पर एक्टर डायरेक्टर अनुराग कश्यप फिल्‍म के सपोर्ट में एक बार फिर उतरे हैं। उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए ये साफ किया है कि न्यूटन सीक्रेट बैलेट फिल्म की कॉपी नहीं है। अनुराग कश्यप ने फेसबुक में लिखा है कि जो लोग न्यूटन को सीक्रेट बैलेट की कॉपी मान रहे हैं उन्हें ये पता चलना चाहिए कि सीक्रेट बैलेट के प्रोड्यूसर मार्को मुलर का इस पर क्या कहना है। तो आइए देखें, क्‍या कहना है मार्को का इसपर।

पढ़ें इसे भी : बीवी का तो पता नहीं, अगले दो-तीन साल में एक बच्‍चा जरूर प्‍लान करेंगे सलमान खान


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


अनुराग कश्‍यप ने बताया
अनुराग ने बताया कि उन्‍होंने ‘न्यूटन’ के डायरेक्टर से फिल्म के लिंक की कॉपी लेकर मार्को मुलर को भेजी। न्यूटन को देखने के बाद मार्को मुलर ने कहा कि ये बहुत ही सभ्य फिल्म है और यकीनन ये हमारी फिल्म की कहानी से चुराई नहीं गई है। इसके आगे जब अनुराग ने उनसे पूछा कि क्या वह उनके न्यूटन फिल्म को देखने के बाद इस रिस्पॉन्स को सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं तो उन्होंने साफ कहा, हां बिल्‍कुल उनके बयान का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके पीछे कारण है कि फिल्‍म को कॉपी किये जाने का रत्ती भर भी प्रमाण नहीं मिला है।

पढ़ें इसे भी : वीडियो में सामने आई पिंकी पड़ोसन, खोलेगी बिग बॉस के छिपे राज और लेगी आपका मन

26 फिल्‍मों को छोड़ है पीछे
गौरतलब है कि राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ दर्शकों का दिल जीत रही है और फिल्म को हर तरफ तारीफ़ मिल रही है। वहीं 26 बेहतरीन फिल्मों को पछाड़ते हुए ‘न्यूटन’ ऑस्कर में भारत की आधिकारिक एंट्री भी बन गई है, लेकिन अब ‘न्यूटन’ पर आरोप लग रहे हैं कि ये एक ईरानियन फिल्म ‘सीक्रेट बैलेट’ की नकल है।

पढ़ें इसे भी : बोलीं राय लक्ष्‍मी, दर्शकों को लगेगा कि वो नैकेड हैं पर असल में वो हैं नहीं, अब ऐसा कैसे

2001 में आई थी सीक्रेट बैलेट
बताते चलें कि ‘सीक्रेट बैलेट’ का निर्देशन बाबाक पियानी ने किया था और ये फिल्म 2001 में रिलीज हुई थी। ‘न्यूटन’ की तरह सीक्रेट बैलेट को भी कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में दिखाया गया था, जहां फिल्म को काफी सराहना मिली थी, लेकिन फिल्म के ऑस्कर के लिए भारत की ऑफिसियल एंट्री बनाये जाने के बाद विवाद शुरू हो गया।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...