मुस्कराइए, आप लखनऊ में हैं… अक्षय कुमार की फिल्म के कारण बड़ी मुश्किल से बिगड़ते लखनऊ की नफासत चर्चा में आई थी. सारा किया धरा 24 घंटे में चौपट हो गया. मुआ संदीप साहू पकड़ लिया गया है. ये वही है, जिसके खिलाफ बीती रात मुंबई में जान से मारने की धमकी देने की का केस दर्ज किया गया.

लखनऊ के बाशिंदे संदीप ने महेश भट्ट और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी. इस नवाबजादे को फिलहाल यूपी एसटीएफ ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है.

लखनऊ के संदीप साहू को पकड़ने के लिए एसटीएफ लगाई गई थी. एसटीएफ के मुताबिक 27 साल के संदीप ने ही फिल्ममेकर महेश भट्ट, उनकी पत्नी सोनी राजदान और बेटी आलिया भट्ट को जान से मारने की धमकी दी थी.

फिरौती के लिए कॉल आने के बाद मुंबई के जुहू पुलिस स्टेशन में महेश भट्ट ने मामला दर्ज करवाया था. भट्ट परिवार से 50 लाख रुपए फिरौती में मांगी गई थी.

इससे पहले उन्हें एसएमएस और वॉट्सऐप के जरिए धमकी दी गई थी.

फिलहाल एसटीएफ संदीप साहू के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटा रही है. संदीप का बयान सामने आने के बाद ही इस मामले की जड़ तक पहुंचा जा सकेगा.

ऐसी भी होती हैं धमकियां

संदीप साहू

वैसे, फिल्म स्टार्स को धमकियां मिलना नयी बात नहीं. लेकिन धमकियों के पीछे लखनऊ का नाम पहली बार आया है.

बीते जनवरी में आमिर खान की फिल्म दंगल की एक्ट्रेस जायरा वसीम को जान से मारने की धमकियां मिली थीं. हालांकि उनके मामले में वजह फिरौती नहीं थी.

दरअसल जायरा कश्मीर की हैं. फिल्म में अदाकारी के कारण उन्हें नयी पहचान मिली थी और कश्मीर का युवा उन्हें आदर्श मानने लगा था. इससे अलगाववादी नाराज़ थे और उनकी तरफ से ही यह धमकियां दी जा रही थीं.

संदीप साहू

वैसे, धमकियां सिर्फ इसी तरह की नहीं होतीं. बीते साल नवम्बर में एक्ट्रेस श्रुति हासन ने कर्नाटक के एक डॉक्टर केजी गुरुप्रसाद के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी.

श्रुति के मुताबिक ये डॉक्टर उनका पीछा करता था और गंदे मैसेज भेजता था. वो जान से मारने की धमकी भी दे चुका है.

सिर्फ एक्ट्रेस ही नहीं एक्टर्स भी धमकी के शिकार होते हैं.

संदीप साहू

अभी जनवरी में एक्टर अजय देवगन के उस वक्त होश उड़ गए जब उन्हें एक फैन ने आत्महत्या करने की धमकी दे डाली. शमशाद नाम के इस फैन कुंए के अंदर लटकते हुए धमकी दी कि अगर उसे जिला प्रशासन ने अजय देवगन से नहीं मिलवाया तो वो आत्महत्या कर लेगा.

टीवी एक्ट्रेस भी इन धमकियों से दो-चार होती रहती हैं.

संदीप साहू

एक इंटरव्यू में टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की एक्ट्रेस हिना खान ने बताया था, ‘मेरे कुछ फैंस सुसाइड करने की धमकी दे रहे हैं और एक फैंन ने तो मुझे सुसाइड की धमकी भरा एक वीडियो भी भेजा है। मैं अब फेसबुक पर एक वीडियो मेसेज पोस्ट करने की सोच रही हूं, जिसमें मैं अपने सभी फैंस से गुजारिश करूंगी कि वो इस तरह का कोई भी कदम न उठाएं। ये काफी डरावना है। न चाहते हुए भी आपको लगता है कि इस सबके लिए आप जिम्मेदार हैं। मैं जानती हूं कि मेरा उनके साथ 8 साल लंबा असोसिएशन रहा है। लंबे समय तक मैं उनकी लीड एक्ट्रेस रही हूं  लेकिन फिर भी किसी को अपनी जान नहीं लेनी चाहिए।’

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...