शाहरुख़ खान ने एक से बढ़कर एक परफॉरमेंस देकर ऑडियंस के दिल जीते हैं. लेकिन उन्होंने अपने करियर में आई सभी फिल्मों को ‘हाँ’ नहीं कहा.

फिल्म फ्लॉप होने पर खिसियाए गोविंदा, इस बार शुरू की खान्स की बुराई!

किंग खान ने कई फ़िल्में रिजेक्ट की हैं. इन फिल्मों की लिस्ट में कुछ फ्लॉप हुईं तो कई ब्लॉकबस्टर साबित हुईं.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


सबसे मजेदार बात तो ये है कि ज़्यादातर फ़िल्में, जो उन्होंने रिजेक्ट कीं, वो या तो अवार्ड्स में छा गईं या फिर बॉक्स ऑफिस पर.

जिन फिल्मों के लिए शाहरुख ने ये फिल्में छोड़ीं, उनमें कुछ तो कमाल कर गईं. वहीं कुछ घाटे का सौदा साबित हुईं. अब शाहरुख ने एक बार फिर अपनी रिजेक्ट की हुई फिल्म पर बात की है.

दंगल ख़त्म… शाहरुख़ से डबल, सलमान से ट्रिपल कमा रहे आमिर

आखिर कौन सी फिल्म्स की शाहरुख़ खान ने रिजेक्ट?

शाहरुख़ खान राजकुमार हिरानी की 3 इडिट्स रिजेक्ट करने की बात पर खुद को इडियट कह चुके हैं. लेकिन मुन्नाभाई एमबीबीएस छोड़ने का दुख उन्हें बिल्कुल नहीं है.

उन्होंने बताया कि हर एक्टर की किस्मत में उसकी फिल्म लिखी होती है और मुन्नाभाई मेरी किस्मत में नहीं थी. मुझे नहीं लगता कि मैं उस फिल्म को उतनी शानदार तरीके से कर पाता, जैसा संजय ने किया.

Great room mate and great view from my room. #MunichTravelogue #ZeeOne

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) on

वैसे ये पहली बार नहीं, जब शाहरूख खान ने कोई बेहतरीन फिल्म छोड़ दी. हालांकि विधु विनोद चोपड़ा का काफी मन था कि उनकी फिल्म में शाहरुख हों. शाहरुख के साथ फिल्म में काजोल को अप्रोच किया गया था.

आखिर क्यों बनना चाहते हैं शाहिद कपूर रणबीर के पड़ोसी?

वैसे शाहरुख़ खान की बेहतरीन फिल्में छोड़ने की लिस्ट यहां से शुरू होती है. जॉली एलएलबी सबसे पहले शाहरुख खान को ऑफर हुई थी. शाहरुख ने फिल्म रिजेक्ट की और ये अरशद वारसी को मिल गई.

They say Fire in the heart sends smoke into the head.

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) on

रंग दे बसंती में किंग खान आर माधवन वाला किरदार निभाने वाले थे. उन्हें फिल्म की कहानी इतनी पसंद आई थी कि साथ में लेकर सोते थे. लेकिन रोल निभाने का मौका नहीं मिला.

शाहरुख़ खान ने ‘लगान’ क्यों रिजेक्ट की, इसका कोई साफ कारण किसी को नहीं पता. लेकिन आमिर खान ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और फिल्म ऑस्कर में काफी शोर मचाकर लौटी.

साल 2017 अपने साथ लाया है सीक्वल्स की भरमार!

राकेश रोशन ने ‘कहो ना प्यार है’ के लिए सबसे पहले शाहरुख को अप्रोच किया. पर शाहरुख ने इसे रिजेक्ट कर दिया और फिर तो जो हुआ वो इतिहास बना.

‘एक था टाइगर’ के लिए कबीर खान ने सलमान से पहले शाहरुख को अप्रोच किया था. लेकिन शाहरुख को फिल्म की कहानी में कोई दम नहीं लगा था.

हाल ही में शाहरुख़ खान ने संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती रिजेक्ट की है. फिल्म में उन्हें अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभाने का ऑफर मिला था.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...