बॉलीवुड के पहले सुपरस्‍टार राजेश खन्‍ना ने किसी को बनाया अपने सपनों की रानी। धीरे-धीरे उनके सपनों की रानी सभी के सपनों की राजकुमारी बन गईं। पहचाना आपने इनको। अजी नवाब खानदान की सबसे बड़ी बहू और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस शर्मिला टैगोर। इन्‍हीं शर्मिला टैगोर को नवाजा गया है लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से।


ऐसी है खबर
खबर है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ‘सपनों की रानी’ के नाम से मशहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया है। बता दें कि पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की ओर से उन्हें यह पुरस्कार दिया गया है।

ये था मौका
दिल्ली के सिरी फोर्ट सभागार में मंगलवार शाम शर्मिला को यह पुरस्कार सिनेमा में उनके योगदान के लिए दिया गया। केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी के हाथों उन्हें यह सम्मान मिला।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


ऐसा जवाब दिया शर्मिला टैगोर ने
‘अराधना’ और ‘अमर प्रेम’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली शर्मिला से इस मौके पर पूछ गए। इनमें से एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि, ‘मेरी यह फिल्में लोगों को बहुत पसंद आईं, लेकिन मुझे अपनी फिल्म ‘सफर’ सबसे ज्यादा पसंद हैं। उसके बाद ‘मौसम’ भी मेरी पसंदीदा फिल्म है।’

ऐसा मानना है इनका
इस मौके पर पीएचडी चैंबर के अध्यक्ष गोपाल जीवराजका ने कहा, ‘उद्योग जगत से जुड़े कई कार्यक्रम हम करते रहते हैं, लेकिन देश में कला, संस्कृति और संगीत इत्यादि को प्रोत्साहन देना भी जरूरी है। इसके पीछे कारण है कि क्योंकि देश-निर्माण में इनकी जरूरत है।’

यहां से की थी शुरुआत
याद दिला दें कि शर्मिला टैगोर ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत साल 1959 में की थी। उन्होंने अपने करियर में कई बांग्ला और हिंदी फिल्मों में काम किया। उनके इसी काम के चलते उन्हें दो बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया। इसके अलावा भारत सरकार उन्हें पद्मभूषण सम्मान से भी सम्मानित कर चुके हैं।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...