मुंबई: वैसे तो हम सभी जानते हैं की अक्षय कुमार सामाजिक मुद्दे पर फिल्म बनाने में रूचि रखते हैं. उनकी आने वाली फिल्म पैडमैन भी एक सामाजिक मुद्दे पर बनी है. लेकिन पहली बार है जब किसी इंडियन फिल्म को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में दिखाया गया. पैडमैन को 18 जनवरी को ऑक्सफोर्ड यूनियन में दिखाया गया. ट्विकंल खन्ना को यहां फिल्म से जुड़े अपने विचार रखने के लिए भी आमंत्रित किया गया था.

ओएमजी ये क्या बोल गए अक्षय कुमार, सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान

फिल्म पैडमैन


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


ट्विंकल खन्ना सिनेटरी नेपकिन के विषयों पर अपनी बात रखती नजर आयीं. अरुणाचलम मुरुगनाथम पर बन रही फिल्म पैडमैन में अक्षय कुमार लीड रोल में होंगे. अरुणाचलम मुरुगनाथम एकमात्र ऐसे शख्स रहे हैं जिन्होंने देश में सेनिटरी नेपकिन से जुड़े कई विषयों पर महिलाओं को जागरुक किया और महिलाओं को नेपकिन मुहैया करवाये थे.

अब अक्षय कुमार को छोड़ विनोद दुआ ने ट्विंकल खन्ना पर साधा निशाना

सोशल मीडिया पर इसकी एक छोटी सी वीडियो अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने पोस्ट भी की है. ट्विंकल खन्ना ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित किया. इस दौरान ट्विंकल खन्ना फिल्म से जुड़े अपने अनुभव को साझा करेंगी. ऑक्सफोर्ड यूनियन स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान ट्विंकल खन्ना ने फिल्म की शूटिंग के दौरान अपने कई अनुभवों को साझा भी किया.

बता दें कि पैडमैन ट्विंकल के प्रोडक्शन की पहली फिल्म है. इतना ही नहीं, इस फिल्म की कहानी उनकी लिखी किताब द लिजेंड ऑफ लक्ष्मीप्रसाद पर आधारित है. ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में ट्विकल ने मैन्स्ट्रुअल हाईजीन और भारत में इसकी स्थिति जैसे मुद्दों पर बात की. उन्होंने कहा, ‘ मुझे उम्मीद है पैडमैन भारत में सिर्फ एक फिल्म नहीं. बल्कि आंदोलन बनकर उभरेगी.’

फिल्म में अक्षय कुमार, राधिका आप्टे और सोनम कपूर हैं. फिल्म पैडमैन रिलीज नहीं हुई है, लेकिन अभी से फिल्म ने रिकॉर्ड बना लिया है. ये फिल्म सामाजिक उद्यमी और कार्यकर्ता अरुणाचलम मुरुगनमंथम के जीवन पर आधारित है. जिन्होंने 20 साल पहले ग्रामीण भारत के स्वच्छता में क्रांतिकारी बदलाव किया था.

ग्लैमर और बोल्डनेस से हटकर दर्शक अब फिल्मों में समाजिक मुद्दों पर बनी कहानियां देखना पसंद करते हैं. जिन्हें अब एक्टर्स और ड्यरेक्टर्स भी अच्छे से समझ रहे हैं और जब ऐसी फिल्में बनती हैं तो वो देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में मिसाल बन जाती है, कुछ ऐसा ही पीरियड्स के मुद्दे पर बनी अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ ने ने किया है.

पैडमैन बनकर ये क्या कर रहे हैं अक्षय कुमार, बूझो तो जानें

फिल्म की रिलीज डेट की बात करें तो इसे बदल दिया गया है. पहले ये फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली थी लेकिन अब संजयलीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ से क्लैश के कारण ‘पैडमैन’ के मेकर्स ने फिल्म की रिलीज को बदलते हुए 9 फरवरी कर दिया है.

ये भी देखिए…

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...