माहिरा खान का नाम तो आपके लिए वैसे भी नया नहीं होगा। बीते दिनों रणबीर कपूर के साथ वायरल हुई इनकी फोटो ने इन्‍हें अब और भी ज्‍यादा फेमस कर दिया है। वैसे इस पाकिस्‍तानी एक्‍ट्रेस के जीवन की सच्‍चाई को सुनकर अब आप और भी ज्‍यादा चौंकने वाले हैं। आइए बताएं आपको इनकी रियल लाइफ़ के बारे में।

सबसे पहले याद दिला दें कि इन दिनों पाकिस्‍तानी एक्‍ट्रेस माहिरा खान की सोशल मीडिया पर कुछ फोटो वायरल हो रही हैं जिसमें वह और रणबीर सिगरेट पीते नजर आ रहे हैं। हालांकि इस अफेयर में कितनी सच्चाई है ये बात तो सिर्फ माहिरा की जानती होंगी।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


ऐसी है जानकारी
याद दिला दें कि उन्होंने इसी साल शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस'(2017) से बॉलीवुड डेब्यू किया था। कम ही लोग जानते हैं कि माहिरा की गिनती सबसे पॉपुलर और हाइएस्‍ट पेड पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस में की जाती है। वैसे आपको जानकर हैरानी होगी कि कभी उन्होंने वेट्रेस के तौर पर भी काम किया है।

यहां से हुई कहानी शुरू
माहिरा 21 दिसंबर, 1984 को कराची में पैदा हुईं थीं। उनके पिता हफ़ीज खान दिल्ली में जन्मे थे, जो बंटवारे के बाद पाकिस्तान शिफ्ट हुए। कराची के फाउंडेशन पब्लिक स्कूल में माहिरा पढ़लिखकर बड़ी हुईं। 17 साल की उम्र में हायर एजुकेशन के लिए कैलिफोर्निया चली गईं।

ऐसे की पढ़ाई पूरी
कैलिफोर्निया की यूनिवर्सिटी में इंग्लिश लिट्रेचर के लिए उन्होंने एनरोल किया, लेकिन एक साल बाद ही एक्ट्रेस बनने के लिए पढ़ाई छोड़ दी। यूएस में पढ़ाई के दौरान उन्होंने बतौर वेट्रेस एक रेस्त्रां में पार्ट टाइम जॉब भी किया। इतना ही नहीं यूएस में पढ़ाई के दौरान वे एक दुकान पर काम भी करती थीं। यहां वो टॉयलेट साफ, झाड़ू-पोंछा लगाने और कैशियर तक का काम किया करती थीं।

पढ़ें इसे भी : नहीं हुआ सहन, आखिरकार ऋषि कपूर के बड़बोलेपन पर बोल ही पड़े अनुराग बासु 

अब हैं सिंगल पेरेंट
अब बात अगर माहिरा की पर्सनल लाइफ की करें तो इस समय वह सिंगल पेरेंट हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक 2006 में लॉस एंजिलिस में माहिरा की मुलाकात अली अस्करी नाम के शख्स से हुई थी। दोनों में दोस्ती हुई इस कपल ने शादी करने की प्लानिंग की, लेकिन माहिरा का परिवार इसके खिलाफ था।

पढ़ें इसे भी : आखिर रणबीर कपूर ने तोड़ ही दी माहिरा के साथ वाली फोटो पर चुप्‍पी

2007 में किया निकाह
ऐसे में उन्होंने फैमिली के खिलाफ जाकर 13 जुलाई, 2007 में अली से निकाह किया था। करीब 8 साल साथ रहने के बाद 2015 में माहिरा और अली ने तलाक ले लिया। जोड़ी का एक बेटा अजलान भी है, जो माहिरा के साथ रहता है। 2011 में फिल्म ‘बोल’ के जरिए माहिरा ने पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

पढ़ें इसे भी : एक तमिल फिल्‍म ऐसी, जिसका रीमेक खुद बनाएंगे किंग खान और खुद दिखेंगे भी 

बतौर वीजे भी किया काम
बता दें कि फिल्म से पहले माहिरा ने अपने कॅरियर की शुरुआत 2006 में बतौर वीजे भी की थी। वे एमटीवी पाकिस्तान के लाइव शो ‘मोस्ट वॉन्टेड’ को हफ्ते में तीन दिन होस्ट करती थीं।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...