बड़े से बड़े स्टार्स की छोटी से छोटी चीज़ भी आम लोगों के लिए मायने रखती है. बॉलीवुड हो या हॉलीवुड, स्टार्स की झलक पाने से लेकर उनकी हर एक चीज़ को छूने या फिर यूँ कहें कि उसे लेने के लिए फैंस क्रेजी हो जाते हैं. अब यहाँ अमेरिकन एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, रेस कार ड्राइवर पॉल न्यूमैन की बात ही ले लीजिये, जो अपने ज़माने के जानी-मानी हस्ती थे. कुछ दिन पहले जब इनकी रिस्ट वॉच की नीलामी की खबर आई, तब से ही ये न्यूज़ टॉक ऑफ़ द टाउन बन गयी थी. इनकी वॉच को फिलिप्स ऑक्शन में गुरुवार को 17.7 मिलियन डॉलर्स (करीब 1 अरब रुपए) में बेचा गया है. इस हिसाब से ये अब तक की सबसे महंगी बेची जाने वाली वॉच बन गयी है.

इस वॉच को 12.5% के प्रीमियम पर खरीदा गया है. पॉल की रोलेक्स वॉच को पिछली बार 11.1 मिलियन डॉलर्स में बेचा गया था. ज़ाहिर है इस वॉच की इतनी हाई कीमत सेलेब्रिटी स्टेटस की वजह से थी. पॉल इसे अपना लकी चार्म मानते थे.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


ये घड़ी उन्हें उनकी बीवी जोना वुडआर्ट ने गिफ्ट की थी. बस तबसे कभी भी पॉल ने इस घड़ी को खुद से तब तक दूर नहीं किया, जब तक इनको अपना दामाद नहीं मिल गया.

‘पद्मावती’ ने दी फैंस को नयी खुशखबरी, 3डी में भी रिलीज़ होगी फिल्म

ख़बरों की मानें तो पॉल ने ये घड़ी 1984 में जेम्स कॉक्स को दी थी,जो उस वक़्त इनकी बेटी नेल को डेट कर रहे थे. जेम्स चैरिटेबल ट्रस्ट ‘नेल न्यूमैन फाउंडेशन’ के मालिक हैं. कहा जा रहा है कि रोल्क्स वॉच से जितना अमाउंट कलेक्ट किया गया है, वो चैरिटी में दिया जाएगा.

पॉल न्यूमैन का निधन 26 सितम्बर, 2008 को हुआ था.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...