गुजरे जमाने की मशहूर एक्‍ट्रेस शकीला का 82 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। उन्होंने 20 सितंबर, 2017 को आखिरी सांस ली। बताते चलें कि 50 और 60 के दशक में शकीला ने एक से बढ़कर एक फिल्में कीं। उस दौर के लगभग सभी एक्टर्स के साथ शकीला ने काम किया, लेकिन उन्हें असली पहचान गुरुदत्त की 1954 में आई फिल्म ‘आर पार’ के मशहूर गाने बाबूजी धीरे चलना के जरिए मिली।

भांजे ने दी जानकारी
बता दें कि इस बात की जानकारी शकीला के भांजे और एक्‍टर नसीर खान ने सोशल मीडिया पर दी। फेसबुक पर शकीला की तस्वीरें शेयर करते हुए नसीर ने लिखा, ‘बड़े ही दुख के साथ मैं आप सभी को ये बताना चाहता हूं कि मेरी मासी शकीला का देहांत हो गया है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


आगे उन्‍होंने ये लिखा
सन् 50 और 60 के दशक की वो एक स्टार थीं। बाबूजी धीरे चलना, प्यार में जरा संभालना…. कृपया करके उन्हें दुआ में याद रखें। अल्लाह उन्हें जन्नत अता करें..आमीन।‘

नजर आईं थीं इन फिल्‍मों में
गौरतलब है कि 1 जनवरी, 1935 को जन्‍मीं शकीना, गुरुदत्त के साथ 1954 में रिलीज हुई फिल्‍म ‘आर पार’, 1956 में रिलीज हुई ‘सीआईजी’ और शम्मी कपूर के साथ 1962 में रिलीज हुई फिल्‍म ‘चाइना टाउन’ में भी नजर आई थीं।

ये थी आखिरी फिल्‍म
जानकारी है कि उनकी शादी एनआरआई बिजनेसमैन जॉनी बार्बर से हुई थी। 1963 में फिल्‍म ‘उस्‍तादों के उस्‍ताद’ में काम करने के बाद वह हमेशा के लिए पति के साथ यूके शिफ्ट हो गई थीं।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...