बॉलीवुड एक्ट्रेस अ‍दिति राव हैदरी 28 अक्तूबर को 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। पर क्या आपको पता है कि वह एक शाही खानदान से तालुक रखती हैं। जी हां, अदिति राव हैदरी के नाना राजा जे रामेश्वर राव तेलंगाना में वनापर्थी के शासक थे।

फिल्म भूमि में संजय दत्त की बेटी बनीं

यही नहीं, वह अकबर हैदरी की पड़पोती हैं और असम के पूर्व गवर्नर मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी के भतीजे की बेटी हैं। फिल्म भू‍मि में संजय दत्त की बेटी के किरदार में नजर आईं अदिति का बॉलीवुड में भी तगड़ा कनेक्शन है।

सिद्धांत गुप्ता और अदिति राव हैदरी का ये म्यूजिकल रोमांस देखकर आप भी रोमैंटिक हो जाएंगे


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


दिल्ली से की है ग्रेजुएशन की पढ़ाई

अदिति राव हैदरी ने स्कूल की पढ़ाई आंध्र प्रदेश से की। इसके बाद उन्होंने ग्रेजुएशन दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्री राम कॉलेज से किया। अदिति ने छह साल की उम्र से ही भारतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था। वह प्रसिद्ध नृत्यांगना लीला सैमसन की शिष्या रह चुकी हैं।

शादी के चार साल के भीतर तलाक

बताया जाता है कि अदिति राव हैदरी ने 2009 में एक्टर सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी। हालांकि चार साल के भीतर ही दोनों अलग हो गए। एक इंटरव्यू के दौरान अदिति से इस बारे में पूछा गया था तो उन्होंने इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

धू-धू कर जल उठा भूमि का सेट, बाल-बाल बचीं अदिति राव हैदरी

माता-पिता दोनों का सरनेम लगाती हैं

अदिति राव हैदरी अपनी मां विद्या राव और पिता एहसान हैदरी दोनों के ही सरनेम अपने नाम के साथ लगाती हैं। अदिति सिंगर भी हैं और उन्होंने अपनी फिल्म लंदन, पेरिस, न्यूयार्क में गाने भी गाए हैं। वह कविताएं भी लिखती हैं।

मलयालम फिल्म से की थी शुरुआत

अदिति की पहली फिल्म थी प्रजापति। 2006 में आई यह फिल्म मलयालम में थी। 2007 में उन्होंने तमिल फिल्म श्रींगारम में देवदासी का लीड रोल निभाया। अदिति बॉलीवुड फिल्मों दिल्ली-6, ये साली जिंदगी, मर्डर, खूबसूरत और फितूर में भी काम कर चुकी हैं।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...