बॉलीवुड में सलमान खान के दबंग अंदाज़ से कौन वाकिफ नहीं है. लगातार दस हिट फ़िल्में देने के बाद ट्यूबलाइट फ्लॉप हुई तो क्या हुआ, उनके स्टारडम में कमी नहीं आई. सलमान के सामने सारे एक्टर्स चीनी कम चाय हैं. ऐसा न होता, तो ‘रेस 3’ के प्रोड्यूसर रमेश तौरानी ने सलमान की शर्त नकार दी होती.

सलमान ने ‘रेस 3’ साइन करने से पहले ही ये बात क्लियर कर दी थी कि फिल्म का जो भी प्रॉफिट हो, उसमे से 70% देना होगा. बेचारे रमेश करते भी क्या? उनको ‘सैफ ज़ोन’ से बाहर ‘रेस 3’ के लिए ऐसा हीरो चाहिए था, जिसकी स्क्रीन प्रेसेंस पावरफुल हो और वो हैं सलमान खान. ऐसे में साफ़ है कि अगर ‘रेस 3’ को 200 करोड़ का भी प्रॉफिट हुआ, तो सलमान की फीस 140 करोड़ रुपए होगी. इससे पहले रेस सीरीज की दोनों फ़िल्में हिट रही हैं.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


साल 2008 में रेस ने ओवरआल 165 करोड़ का कारोबार किया था.

साल 2013 में आई रेस 2 ने 256 करोड़ का बिजनेस किया था.

वैसे भी भाईजान की मेहनत की कमाई तो ‘ट्यूबलाइट’ ले डूबी थी. इसके बदले उन्होंने प्रोड्यूसर्स को 55 करोड़ वापस किए थे. अब जो पैसा वापस किया है, वो लगता है सलमान ‘रेस 3’ से वसूलने के मूड में हैं. ‘रेस 3’ का बजट 100 करोड़ है.

मोदी से स्वच्छता ही सेवा का न्योता पाकर गदगद हुईं अनुष्का, ऐसे जताया आभार

हालाँकि, ये कोई पहली बार नहीं है जब सलमान ने प्राइस हाइक करने की डिमांड की है. उन्होंने ‘एक था टाइगर’ के लिए भी ज़बरदस्त फीस मांगी थी. उन्होंने 50 करोड़ में ये फिल्म की थी,प्रॉफिट से जो लिया,सो अलग.

वैसे, सलमान खान बॉलीवुड के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर हैं. वो एक फिल्म के लिए करीब 100 करोड़ (प्रॉफिट का हिस्सा) लेते हैं, जबकि किसी ब्रांड प्रमोशन के लिये रोज़ के साढ़े 3 करोड़ रुपये उनकी फीस है. ये फीस का ही मामला है कि सलमान ने यशराज फिल्म के कई प्रोजेक्ट रिजेक्ट कर दिए हैं.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...