न्‍यूमरोलॉजी के हिसाब से इस अंक 13 को शुरू से ही अशुभ माना जाता रहा है। माना जा रहा है कि 2017 पर भी इस अशुभ अंक ने अपनी छाप छोड़ ही दी और निशाना बना लिया रंगमंच की दुनिया को। तभी तो इस साल में रंगमंच के 13 मशहूर सितारे दुनिया को सदा के लिए अलविदा कह गए। बीते दिन हम सब से दूर हुए एक्‍टर शशि कपूर इनमें से 13 वें ऐसे स्‍टार हुए। अब आप ये सोच रहे होंगे कि आखिर क्‍यों अशुभ माना जाता है इस 13 नंबर को। बता दें कि ऐसा कई विद्वानों का मानना है कि इस अंक के तहत जितने भी काम हुए वह देश और दुनिया के लिए अशुभ ही रहे। जैसे सूली पर चढ़ने से पहले 0 आइए देखें, इस साल किन 13 स्‍टार्स को घेरा है मौत के घेरे ने।

शशि कपूर :
बीते दिन यानी कि 4 दिसंबर 2017 को हमेशा-हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह गए बॉलीवुड के रोमैंटिक अभिनेता शशि कपूर। बता दें कि किडनी प्राब्‍लम को लेकर वह लंबे समय से बीमार थे और कई बार अस्‍पताल में भी भर्ती हो चुके थे। उन्‍होंने अपने जीवन के करीब 79 सावन देखें और अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों के दिल में जगह भी बनाई।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


शशि कपूर

विनोद खन्‍ना :
70 के दशक में रोमैंटिक और एक्‍शन हीरोज़ में से एक हुआ करते थे विनोद खन्‍ना। 71 साल की उम्र में 27 अप्रैल 2017 को वह भी दुनिया को अलविदा कह गए। बता दें कि उनको ब्‍लड कैंसर की शिकायत थी और आखिर में वह इसी से हार बैठे।

ओमपुरी :
6 जनवरी 2017, इस साल की शुरुआत और इंडस्‍ट्री ने खो दिया था अपना एक बेहतरीन सुपरस्‍टार। इनका नाम था ओमपुरी। जानकारी है कि इनका निधन का कारण बना हार्ट अटैक। आधी रात में हृदय गति रुकने के कारण उनकी मौत हो गई थी।

इंदर कुमार :
इस साल दुनिया को छोड़कर जाने वाले अभिनेताओं में से सबसे कम उम्र के एक्‍टर थे इंदर कुमार। आखिरी बार उन्‍हें सलमान खान के साथ फिल्‍म ‘वॉन्‍टेड’ में देखा गया था। 28 जुलाई 2017 को महज 43 साल की उम्र में हार्ट अटैक के कारण इनका निधन हो गया था।

भरत भूपतिराजू :
भरत भी रंगमंच की दुनिया से बेहद कम उम्र में दुनिया को विदा लेने वाले एक्‍टर हुए। बता दें कि ये एक तेलुगु एक्‍टर थे। 24 जून 2017 को 45 साल की उम्र में एक कार एक्‍सिडेंट में इनकी जान चली गई।

सोनिका चौहान :
इनकी उम्र तो ऊपर बताए गए एक्‍टर्स से भी कम रही, जब इन्‍होंने दुनिया छोड़ दी। बंगाली एक्‍ट्रेस सोनिका सिर्फ 27 साल की थीं, जब एक कार एक्‍सिडेंट में इनकी जान चली गई। इनके दुनिया को अलविदा कहने की वह तारीख थी 29 अप्रैल 2017।

अमृत पाल :
बॉलीवुड एक्‍टर अमृत पाल को आपने कई फिल्‍मों में अलग-अलग तरह के किरदार निभाते हुए देखा होगा। पर अफ़सोस कि अब वह हमारे बीच नहीं हैं। इसी साल 29 जून को लिवर सिरोसिस से पीड़ित होने के कारण इनकी जान चली गई।

अंजलि श्रीवास्‍तव :
अंजलि एक बेहतरीन भोजपुरी एक्‍ट्रेस हुआ करती थीं, लेकिन 29 साल की उम्र में इन्‍होंने खुद ही अपनी जीवन लीला समाप्‍त कर ली। जी हां, 19 जून 2017 को इन्‍होंने सुसाइड कर ली और रंगमंच के साथ-साथ दुनिया को भी सदा-सदा के लिए छोड़ गईं।

बितास्‍ता साहा:
बितास्‍ता एक और बंगाली एक्‍ट्रेस थीं, जिन्‍होंने 2017 में दुनिया को अलविदा कह दिया था। 7 फरवरी 2017 को 28 साल की उम्र में बितास्‍ता साहा ने सुसाइड कर ली थी।

कृतिका चौधरी :
बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कृतिका चौधरी भी अब हमारे बीच नहीं हैं। सिर्फ 24 साल की कम उम्र में ही इन्‍होंने इंडस्‍ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना ली थी। वहीं 13 जून 2017 को इन्‍हीं के फ्लैट में इनका मर्डर कर दिया गया।

प्रदीप कुमार :
बेहतरीन तेलुगु एक्‍टर्स में से एक हुआ करते थे प्रदीप कुमार। 29 साल की उम्र पूरी करते ही 3 मई 2017 को इन्‍होंने अपनी इच्‍छा से अपनी जीवन लीला समाप्‍त कर ली। कहने का मतलब है कि इस कम उम्र में ही इन्‍होंने सुसाइड कर ली और दुनिया को छोड़कर चले गए।

रेखा सिंधु :
रेखा एक मशहूर कन्‍नड़ एक्‍ट्रेस थीं। 5 मई 2017 को एक कार एक्‍सिडेंट में इनकी जान चली गई। बता दें कि इनकी मौत के समय इनकी उम्र महज 22 साल थी।

सागर चौगुले :
मराठी एक्‍टर सागर चौगुले। 38 साल की उम्र में 3 मार्च 2017 को हार्ट अटैक के कारण इस मराठी एक्‍टर की भी मौत हो गई।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...