अक्षय कुमार इस समय अपनी फिल्‍म ‘पैडमैन’ को लेकर काफ़ी चर्चा में हैं। वहीं अब सुनने में आ रहा है कि फिल्‍म में अक्‍की बाबा की इस्‍तेमाल की गई साइकिल अब होने जा रही है नीलाम। इतना ही नहीं इससे मिलने वाले पैसों से एक बड़ा काम किया जाएगा। क्‍या होगा वो बड़ा काम, आइए जानें यहां।

ऐसी मिली है जानकारी
अक्षय कुमार की आगामी फ़िल्म ‘पैड मैन’ मासिक धर्म के दौरान महिलाओं की स्वच्छता का संदेश और प्रेरणा देती है। महिला कल्याण की विचारधारा को आगे ले जाते हुए निर्मातओं ने तय किया है कि ‘पैड मैन’ की साइकिल की नीलामी की जाएगी और इससे अर्जित हुई रक़म एक सामाजिक संस्था को दान कर दी जाएगी।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


नजर आए हैं ऐसे
‘पैड मैन’ में अक्षय ज़्यादातर एक पुरानी साइकिल की सवारी करते नज़र आ रहे हैं। फ़िल्म में पत्नी बनीं राधिका आप्टे को इसी साइकिल पर घुमा रहे हैं। साइकिल ‘पैड मैन’ में अक्षय की साथी है, जो उनके किरदार को ढालने में मदद करती है। इस साइकिल नीलामी की जानकारी अक्षय ने अपने ट्विटर एकाउंट से शेयर की है।

ऐसे होगी नीलामी
साइकिल की नीलामी एक वेबसाइट के माध्यम से की जा रही है, जिसका लिंक अक्षय ने दिया है। नीलामी से हुई कमाई को लाड़ली नाम के अभियान को दान कर दिया जाएगा, जो बच्चियों के कल्याण के लिए पॉप्यूलेशन फ़र्स्ट नाम की संस्था चलाती है।

ऐसी होंगी शर्तें
वेबसाइट पर दी गयी शर्तों के अनुसार, ये नीलामी 20 फरवरी तक इस वेबसाइट पर लाइव रहेगी। नीलामी बंद होने के बाद 45 घंटों अर्थात 22 फरवरी को 3 बजे तक विजेता को तय राशि जमा करवानी होगी। 7 से 10 दिन के भीतर साइकिल विजेता के यहां पहुंचा दी जाएगी।

इनसे प्रेरित है फिल्‍म
जैसा कि आप जानते ही हैं कि ‘पैड मैन’ सोशल एक्टिविस्ट अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन से प्रेरित फ़िल्म है, जिन्होंने मासिक धर्म के दौरान महिलाओं को होने वाली तक़लीफ़ों को ध्यान में रखते हुए सस्ती क़ीमत के सैनिटरी नैपकीन बनाने की मशीन और विधि ईजाद की थी। ‘पैड मैन’ अब 9 फरवरी को रिलीज़ हो रही है। आर बाल्की ने इसे डायरेक्ट किया है, जबकि अक्षय की बेगम ट्विंकल खन्ना इसकी प्रोड्यूसर हैं। सोनम कपूर फ़िल्म में विशेष भूमिका अदा कर रही हैं।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...