टीवी पर कितने शोज आए और चले गए, लेकिन कुछ ही ऐसे सीरियल्स होते हैं, जो ऑफ एयर होने के बाद भी ऑडियंस के ज़हन में बसे रहते हैं, जैसे कि सीरियल खिचड़ी. प्रफुल के लेम जोक्स, बाबूजी का ‘प्रफुल तू तो गधा है गधा’, और हंसा का ‘हेलो हाउ आर यू? खाना खा के जाना हाँ’,ये डायलॉग्स आज भी फैंस को रटे हुए हैं. प्रोड्यूसर हंसल मेहता ये खुशखबरी लेकर लौटे हैं कि वो फैंस को तीसरी बार खिचड़ी खिलाने को तैयार हैं. यानी कि इस शो का सिक्वल आने वाला है. और तो और शो के कास्ट में ओल्ड फेस देखने को मिलेंगे. अगर किसी चीज़ में बदलाव है, तो वो है एक्टर्स की काया पलट . 15 साल बाद कौन कैसा दिखता है, ये देखिये इस पोस्ट में.

अनंग देसाई

इन्होंने तुलसीदास पारेख का कैरक्टर प्ले किया था, जो अक्सर अपने बेटे को ‘प्रफुल तू तो गधा है गधा’ बोल-बोल कर तंग आ गए थे. लेकिन बेटा है कि समझने को तैयार ही नहीं.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


राजीव मेहता

जो बेटा घर-घर में गधे के नाम से फेमस था, वो हैं राजीव मेहता जिनके कैरक्टर का नाम था प्रफुल पारेख. अपनी बीवी हंसा को जिस अंदाज़ में ये बात समझाते थे, वही कारण था कि इनके पप्पा इनको गधा बुलाते थे.

सुप्रिया पाठक

ये हैं प्रफुल की नॉट सो इंटेलीजेंट पत्नी हंसा पारेख. इनकी इंग्लिश तो सुभानअल्लाह थी ही, साथ ही ये जिस तरह सबको खाने पर इनवाइट करती थीं, वो भी सुनकर हंसी आती थी.

बॉलीवुड के वो मस्त गाने, जिन्हें सिंगल टेक में किया गया था ओके

ऋचा भद्रा

खिचड़ी की चक्की अब बड़ी हो गयी है और कुछ ऐसी दिखती है. ऋचा का कैरक्टराईज़ेशन अब कैसा होगा, ये देखना दिलचस्प बात होगी.

कमलेश ओझा

घर जमाई बनकर कमलेश ओझा ने भी लाइमलाइट बटोरी थी. इनके कैरक्टर का नाम भावेश कुमार था, जो अपनी सासू माँ हंसा का फेवरेट था.

यश मित्तल

अगर खिचड़ी सीरीज न बनी होती, तो इनको भी शायद किसी ने स्क्रीन पर न देखा होता.

टीना पारेख

ये घर में कुछ और करें न करें, लेकिन प्रफुल और हंसा की टूटी-फूटी इंग्लिश को जोड़ने का काम ज़रूर करती थीं. लेकिन दीवार पर सर पटकने से किसको फायदा मिलता है. तो बस, मेलिसा (कैरक्टर नेम) प्रफुल-हंसा की इंग्लिश उन्ही की जुबाँ एक्सेप्ट कर लेती थीं.

आ गयीं पद्मावती की सौतन, कर लीजिये आप भी इनके दर्शन

अमित वर्मा

अमित वर्मा का कैरक्टर नेम राजू पारेख था. बाबूजी के अलावा अगर कोई घरवालों की नौटंकी से परेशान रहता था, तो वो हैं ये.

जमनादास मजेठिया

हंसा के भाई हिमांशु कुमार का पेट डायलाग था ‘किसी को पता नहीं चलेगा’. बोलते थे ये बात किसी को पता नहीं चलेगी, और खुद ही सबकी बातों का पिटारा खोलते थे. जमनादास शो के प्रोड्यूसर भी हैं, तो ये देखना दिलचस्प होगा कि उन्होंने अपने कैरक्टर में और क्या नौटंकी ऐड की है.

वन्दिता पाठक

अगर पारेख फैमिली में कोई था, जिसको थोड़ी-बहुत अक्ल थी, तो वो हैं ये जिन्होंने जयश्री का कैरक्टर निभाया था. इनको हमने स्टार प्लस के लास्ट हिट शो ‘साथ निभाना साथिया’ में देखा था.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...