बॉलीवुड निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘पद्मावत’ बीते लंबे समय से विवादों में साए में उलझी हुई है। फाइनली अब कहीं जाकर किसी तरह से फिल्‍म के रिलीज होने का मुहूर्त बन पाया है। ऐसे में ये क्‍या सुनने को मिला है कि अब जब फिल्‍म रिलीज की डेट फाइनल हो चुकी है तो दीपिका ने ये किसको सबक सिखाने के लिए अपनें हाथों में डंडा उठाया है। वह भी ख़ाकी का। कहीं ऐसा तो नहीं कि इसका इनकी फिल्‍म से ही कोई ताल्‍लुक हो। वैसे बताया गया है कि इसका ताल्‍लुक फिल्‍म से तो है, लेकिन ’पद्मावत’ से नहीं, बल्‍कि किसी और फिल्‍म से। सुनने में तो ये भी आया है कि इनके ऐसा करने के पीछे वजह भी बेहद संजीदा है। क्‍या है आखिर इसके पीछे की वजह, आइए देखें।

ऐसी है खबर
खबर दरअसल कुछ ऐसी है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज से पहले दीपिका पादुकोण की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जबरदस्‍त तरीके से वायरल हो रही है। इस तस्‍वीर में दीपिका पुलिस की वर्दी में एक सख्त मिजाज वाली महिला पुलिस लग रही हैं। वैसे यहां याद दिला दें कि कुछ महीने पहले पुलिस की वर्दी में एक तस्वीर रणवीर सिंह की भी आई थी।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


ऐसा दिखा गेटअप
संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘पद्मावत’ की रिलीज से पहले दीपिका एक पुलिस वाली के गेट-अप में नजर आ रही हैं। दरअसल, दीपिका ने एक ऐड के लिए ये फोटोशूट करवाया है। इसी ऐड में इनके एक लुक की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में वह बेहद कड़क मिजाज वाली पुलिस के लुक में नजर आ रही हैं।

सोशल मीडिया पर हुई वायरल
याद दिला दें कि कुछ महीने पहले रणवीर सिंह की भी एक ऐसी ही तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। हालांकि वह ख़ाकी वर्दी में थे और दीपिका यहां सफेद वर्दी में हैं। दरअसल, रणवीर सिंह इस समय रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सिंबा’ में काम कर रहे हैं। उसी का पोस्टर कुछ महीने पहले रिलीज किया गया था। उस पोस्‍टर में रणवीर हंसते हुए नजर आ रहे हैं।

ऐसा दिखा फोटोशूट
अब ये तो हुई बात फिल्‍म ‘पद्मावत’ से जुड़े इन दोनों सितारों की, जो अलग-अलग चीजों के लिए पुलिस की वर्दी में फोटोशूट कराते नजर आए। वहीं अब अगर ‘पद्मावत’ से जुड़ी एक और खबर की बात करें तो वह ये सामने आ रही है कि इस फिल्म के मेकर्स ने फेसबुक और ट्विटर पर इसके वेरिफाइड अकाउंट का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ कर दिया है।
पढ़ें इसे भी : शादी के बाद सोनम कैसे बनाएंगी खाना, दोस्‍ती के नाते अक्षय ने निकाला इसका हल 

इन तरीकों से भी होगी रिलीज
इसके इतर फिल्‍म से जुड़ी इससे भी बड़ी बात ये सामने आई है कि इस फिल्म को पहली बार भारत और दुनिया के अलग देशों में 2D, 3D और IMAX 3D में रिलीज किया जाएगा। ये देश की पहली ऐसी फिल्म होगी, जो IMAX 3D हिंदी में रिलीज की जाएगी। इसी के साथ मेकर्स ने फिल्म के नए टाइटल ‘पद्मावत’ के साथ फिल्म का पोस्टर भी जारी कर दिया है।

अभी भी खतरे के बादल कम नहीं हुए
वहीं, जहां एक ओर फिल्‍म ‘पद्मावत’ के रिलीज की डेट फिलहाल फाइनल हो गई है, उधर दूसरी ओर फिल्‍म पर से अभी भी खतरे के बादल मंडराने कम नहीं हुए हैं। फिल्म ‘पद्मावती’ का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ कर देने और इसमें पांच संशोधन करने के बावजूद इसकी रिलीज को लेकर विवाद अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस विवाद में एक नया मोड़ आ गया है।

ऐसी मिली है खबर
इसको लेकर खबर मिली है कि चित्तौड़गढ़ की महिलाओं ने सरकार की ओर से फिल्म की रिलीज पर रोक नहीं लगाने पर जौहर (आग में कूदना) करने की धमकी दी है। चित्तौड़गढ़ में आयोजित सर्वसमाज बैठक में सदस्यों ने फिल्म की प्रस्तावित रिलीज के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया। इस बैठक में करीब 500 लोग शामिल हुए, जिसमें शहर के उच्च घरानों से ताल्लुक रखने वाली 100 महिलाएं शामिल हुईं।

पढ़ें इसे भी : कई स्‍टार्स के बीच मैडम तुसाद अपने घरौंदे में देंगी काजोल को भी जगह, देखें क्‍या है इसका इतिहास

जौहर करने की दी धमकी
महिलाओं ने फिल्म की रिलीज पर रोक नहीं लगने पर शनिवार को जौहर करने की धमकी दी है। राजपूत करणी सेना के प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि 17 जनवरी को पूरे चित्तौड़गढ़ में राष्ट्रीय राजमार्गो, रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया जाएगा। याद दिलाते चलें कि फिल्म को सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिल चुकी है और यह पूरे भारत में 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। राजस्थान सरकार ने हालांकि राज्य में इसे रिलीज नहीं करने का फैसला किया है।

हरियाणा में भी होगी बैन
राजस्थान के बाद खबर सुनने को मिली है कि इस फिल्‍म को गुजरात, मध्‍य प्रदेश, उत्‍तराखंड और अब हरियाणा में भी बैन कर दिया गया है। मंगलवार शाम को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कैबिनेट मीटिंग के बाद यह जानकारी दी।

ऐसी दी गई जानकारी
अनिज विज ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, ‘मुख्यमंत्री (मनोहर लाल खट्टर) ने पहले कहा था कि फिल्म (पद्मावत) सेंसर बोर्ड से पास होने के बाद हम इस पर फैसला करेंगे। इस बैठक में मैंने कहा कि कानून-व्यवस्था के हालात को देखते हुए हरियाणा में इस फिल्म को बैन किया जाना चाहिए। कैबिनेट ने मेरे प्रस्ताव का समर्थन करते हुए हरियाणा में पद्मावत को बैन करने का फैसला किया।‘

तो क्‍या हिमांचल में भी हो जाएगी बैन
इसी के साथ ये भी खबर मिली है कि अखिल हिमांचल क्षत्रिय महासभा ने भी फिल्म को बैन करने की मांग की है। सभा का कहना है कि इस फिल्म पर हिमांचल सरकार भी बैन लगाए वरना महासभा उग्र आंदोलन करेगी। ऐसे में हालात यही बयां कर रहे हैं कि यहां भी फिल्‍म की रिलीज पर बैन लगा दिया जाएगा।

महासभा के प्रदेशाध्‍यक्ष ने कहा ऐसा
वहीं महासभा के प्रदेशाध्यक्ष यशपाल राणा ने ऊना में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि अगर सरकार ने मांग न मानी तो महासभा सड़क पर उतरने से भी परहेज नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि सीएम अपनी बात से मुकर रहे हैं।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...