कई हिंदी फिल्मों में अभिनय कर चुके टॉम ऑल्टर का निधन हो गया है. वे 67 साल के थे और बोन कैंसर से जूझ रहे थे. उनका कैंसर स्टेज फोर पर पहुँच गया था. मुंबई के सैफी अस्पताल में इनका इलाज चल रहा था. उनके आखरी वक़्त में उनके साथ पत्नी कैरल, बेटा जेमी और बेटी अफशां थीं.  टॉम ऑल्टर ने सिर्फ टीवी और फिल्मों में ही नहीं, थियेटर में भी लंबे समय तक काम किया है.

टॉम ऑल्टर का जन्‍म 1950 में मसूरी में हुआ था. उन्होंने वूडस्टॉक स्कूल में शुरुआती पढ़ाई की, जिसके बाद थोड़े दिनों के लिए येल यूनिवर्सिटी गए और 70 के शुरुआती दशक में भारत लौट आए. फिर पुणे स्थित देश के प्रतिष्ठित फिल्म ऐंड टेलिविजिन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया में दाखिला लिया और अभिनय के क्षेत्र में कदम रख दिया.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


 

थिएटर से लेकर फिल्‍मों तक में अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों का मन मोह लेने वाले टॉम ऑल्टर उन गिने-चुने विदेशी अभिनेताओं में से एक थे, जिनकी अंग्रेजी के साथ-साथ हिंदी और उर्दू पर भी अच्छी पकड़ थी.

सचिन तेंदुलकर ने हाथ में थामी झाड़ू तो गदगद हो गए प्रधानमंत्री मोदी भी

पद्मश्री से सम्मानित ऑल्टर ने 300 से ज्यादा फिल्‍मों में काम किया था. इसके अलावा उन्होंने कई टीवी शो में भी काम किया था, जिनमें काफी प्रसिद्ध शो गैंगस्टर केशव कालसी अहम है. टॉम आल्टर मल्टीटैलेंटेड थे. वो सिर्फ एक एक्टर ही नहीं, स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट भी थे. इतना ही नहीं उनके नाम एक और उपलब्धि है. वह टीवी पर सचिन तेंदुलकर का इंटरव्यू लेने वाले वह पहले व्यक्ति थे.

 

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...