कोलकत्ता: प्रसिद्ध बंगाली अभिनेत्री सुप्रिया देवी का कोलकाता में अपने निवास पर निधन हो गया. 83 वर्षीय सुप्रिया देवी के नाम से मशहूर सुप्रिया चौधरी को 2014 में पद्मश्री पुरस्‍कार से नवाजा गया था. उनकी बेटी के मुताबिक, सुबह लगभग 6.20 बजे उनकी अचानक तबियत बिगड़ी गई. वह उस समय बाथरूम में थी. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

बर्थडे के बाद बंगलुरु में अमीषा का योग, देखें तस्वीरें

सुप्रिया देवी


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


करीब 50 सालों तक बंगाली सिनेमा में अपने अभिनय का योगदान देने वाली सुप्रिया देवी को ऋत्विक घटक की बंगाली फिल्‍म मेघे ढाका तारा के लिए जाना जाता है. 2011 में उन्‍हें बंग- विभूषण से भी सम्‍मानित किया गया था.

सुप्रिया देवी का जन्‍म म्‍यामांर में हुआ था. वहीं उनके पिता गाेपाल चंद्र बनर्जी वकील थे. सुप्रिया देवी के निधन से पूरा बंगाल सिनेमा में शोक की लहर है. इस वक्‍त उनकी उम्र 83 साल थी. सुप्रिया देवी ने मेघे ढाका तारा के अलावा सन्‍यासी राजा, स्‍वरलिपि, कोमल गांधार, अनारकली आदि फिल्‍मों में बेहतरीन अभिनय कर खुद को साबित किया था.

सुप्रिया देवी

1933 में जन्मीं सुप्रिया देवी ने 5 दशक तक फिल्मों में काम किया. उन्होंने उत्तम कुमार के साथ 1952 में फिल्म ‘बासु परिवार’ के साथ फिल्मों में डेब्यू किया था. साल 1959 में आई फिल्म ‘सोनार हरिन’ के बाद तो उन्होंने पीछे मुड़कर ही नहीं देखा. उस फिल्म में भी उनके हीरो उत्तम कुमार थे.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया कि बंगाल की अनुभवी अभिनेत्री सुप्रिया चौधरी (देवी) के निधन से शोकग्रस्त हूं. हम उन्हें उनकी फिल्मों के जरिए याद रखेंगे. साथ ही कई एक्टर-एक्ट्रेसेज ने उनके निधन पर दुख जताया है.

ये भी देखिए…

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...