इलियाना डीक्रूज़ इन दिनों बॉलीवुड का एक चढ़ता हुआ नाम बन चुका है। अपनी पहली फिल्‍म अनुराग बासु निर्देशित ‘बर्फी’ में उनकी एक्‍टिंग देखने के बाद क्‍या आप इस बात का अंदाजा लगा सकते कि कभी खुद को बदसूरत मानकर वह डिप्रेशन में चली गई होंगी। जी हां, ये सच है। इनकी जिंदगी का एक वक्‍त ऐसा भी गुजरा, जब इन्‍होंने खुद को डिप्रेशन के भंवर से बाहर निकाला।

खुद किया ऐसा खुलासा
इलियाना डिक्रूज के चेहरे की चमक से सभी वाकिफ़ हैं। ऐसे में हाल ही में सामने आए एक वीडियो में उन्‍होंने खुद इस बात का खुलासा किया कि अब से 15 साल पहले वह बॉडी डिस्‍मॉर्फिक डिस्‍ऑर्डर की शिकार थीं। उन्‍होंने बताया कि वह शुरू से ही शर्मिली और खुद को लेकर बेहद सजग रहने वाले स्‍वभाव की थीं।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


ये बात बैठ गई थी मन में
ऐसे में एक वक्‍त उनके मन में कहीं से ये बात बैठ गई कि उनकी बॉडी अच्‍छी नहीं दिखती। अपनी बॉडी टाइप को लेकर उनका ऑब्‍शेसन शुरू हो गया। उस वक्‍त उनको ये नहीं मालूम था कि वह बॉडी डिस्‍ऑर्डर की शिकार हैं। ये दौर उनके जीवन में करीब 3 साल रहा।

पढ़ें इसे भी : रणवीर सिंह को मिली राजपूत करणी सेना से खुली धमकी, अब क्‍या करेंगे सुपरस्‍टार

ऐसा सोचने लगीं थीं
इन तीन साल में अपनी बॉडी को लेकर वह काफ़ी डिप्रेस रही हैं। उस दौर में एक वक्‍त ऐसा भी है जब उन्‍हें ऐसा लगने लगा कि अब उन्‍हें अपनी जिंदगी को ही खत्‍म कर देना चाहिए। तभी अचानक उनको इस बात का अहसास हुआ कि ऐसा करना सही नहीं लगता।

ऐसी की कोशिश
उसके बाद से हर एक दिन उन्‍होंने खुद के लिए बेहतर से बेहतर सोचने की कोशिश की। तब से अब तक उनकी कोशिश जारी है खुद के बारे में अच्‍छा सोचने की। इस तरह से अब वह पूरी तरह से बाहर निकल चुकी हैं अपनी जिंदगी के उन मायूस गुजरे डिप्रेशन भरे 3 सालों से।

पढ़ें इसे भी : अब सनी लियोनी हैं तो इन चीजों का शौक तो होगा ही

ये भी रह चुके हैं इस कतार में
वैसे बता दें कि इलियाना इंडस्‍ट्री की पहली स्‍टार नहीं हैं, जिन्‍होंने अपनी जिंदगी में डिप्रेशन का सहा है। इनसे पहले इसको लेकर दीपिका पादुकोण, करण जौहर जैसे स्‍टार्स भी इस मुद्दे पर अपनी आपबीती बयां कर चुके हैं।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...