एक बार फिर सलमान खान ने बाजी मार ली है। अरे नहीं, यहां बात उनकी फिल्‍म ‘टाइगर जिंदा है’ की नहीं हो रही है। बल्‍कि यहां बात हो रहा है उनकी कमाई की। वैसे, देखा जाए तो ये वाकई एक बड़ी बात है कि पिछली फिल्‍म ‘ट्यूबलाइट’ के फ्लॉप होने के बाद भी सल्‍लू मियां फोर्ब्‍स की सालाना कमाई की लिस्‍ट में टॉप पर चमक रहे हैं। भाईजान के फैन्‍स के लिए ये वाकई किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है। आइए देखें और क्‍या कहती है बीते दिन जारी हुई फोर्ब्‍स की ये लिस्‍ट।

खबर है कुछ ऐसी
खबर दरअसल ये है कि फोर्ब्स ने भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 100 सेलिब्रिटी की सूची जारी की है। इसमें पिछली बार की तरह इस बार भी बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ही टॉप पर हैं। बता दें कि 51 साल के पूरे हो चुके सलमान की सालाना कमाई इस समय 232.83 करोड़ रुपये है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


ये वाकई है बड़ी बात
यहां बड़ी बात ये है कि इस साल रिलीज हुई इनकी फिल्‍म ‘ट्यूबलाइट’ बॉक्स ऑफिस पर खासा रिस्पॉन्स न दे पाने के बाद भी सलमान टॉप पर बने रहे। फोर्ब्स की ओर से जारी की गई टॉप 3 सेलिब्रिटी पिछले साल की तरह बिल्कुल वहीं हैं। इस क्रम में पहले स्थान पर सलमान हैं, तो दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमश: शाहरुख खान और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली हैं।

दूसरे नंबर पर हैं किंग खान
फिलहाल फोर्ब्स ने यह भी कहा कि इस बार फॉर्मूला चेंज करके लिस्ट तैयार की गई है। ऐसे में दूसरी पोजिशन पर आने वाले 52 साल के शाहरुख की इस साल कोई भी ऐसी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं हो सकी। इसके बावजूद उन्होंने अपनी ब्रैंड वैल्यू बरकरार रखी है। उनकी सालाना कमाई 170.5 करोड़ रुपये बताई गई है। इस साल शाहरुख की ‘रईस’ और ‘जब हैरी मेट सेजल’ फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी।

विराट कोहली ने भी कायम रखी जगह
वहीं तीसरे पोजिशन पर फोर्ब्स के लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को जगह मिली। विराट कोहली ने अपने कप्तानी में न सिर्फ टीम इंडिया को टेस्ट और वनडे में टॉप पर पहुंचाया, बल्कि कई ऐड में भी काम करके अपनी ब्रांड वैल्यू टॉप 3 में जगह बनाई। जारी हुई लिस्ट के अनुसार विराट की सालाना कमाई 100.72 करोड़ रुपये बताई गई है।

पढ़ें इसे भी : बाल ठाकरे से ऐसा रिश्‍ता जोड़ने चले नवाजुद्दीन, जो सदा के लिए होगा बेजोड़

चौथे नंबर हैं खिलाड़ी भइया
इनके अलावा इस लिस्ट में चौथे नंबर पर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार हैं, जिनकी सालाना कमाई 98.25 करोड़ रुपये है। बता दें कि खिलाड़ी कुमार की फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। वहीं पांचवे स्थान पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अभी भी गेम में बने हुए हैं, लेकिन इस बार बल्ले से नहीं बल्कि कमाई से। सचिन की कमाई 82.50 करोड़ रुपये बताई गई है।

छठवें और सातवें नंबर पर काबिज हैं ये
छठवें नंबर पर 68.75 करोड़ रुपये की कमाई के साथ आमिर खान तो सातवें नंबर पर बॉलीवुड से हॉलीवुड की तरफ रुख करने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा हैं। बता दें कि प्रियंका एकलौती महिला है, जिन्होंने फोर्ब्‍स की टॉप 10 की लिस्ट में जगह बनाई।

पढ़ें इसे भी : विरुष्‍का की ग्रांड पार्टी में पहुंचे पीएम मोदी, तस्‍वीरों में दिखा जलवा जलसे का

आठवें, नौवें और दसवें नंबर पर हैं ये
इनके बाद आठवें स्थान पर 2011 में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप दिलाने वाले पूर्व क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं। उनकी ब्रांड वैल्यू को देखा जाए तो वह 63.77 करोड़ रुपये सालाना है। वहीं 43 साल के बॉलीवुड एक्टर रितिक रोशन को नौवां स्थान मिला। रितिक की सालाना कमाई 63.12 करोड़ रुपये है। इनके बाद दसवें नंबर पर बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह हैं। इनकी सालाना कमाई 62.63 करोड़ रुपये है।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...