बॉलीवुड के जबरदस्‍त कॉमेडियन जॉनी लीवर को तो आपने फिल्‍मों में गुदगुदाते खूब देखा होगा। अब बारी है उनकी बेटी की। वैसे बता दें कि उनकी बेटी ने कोई ग्‍लैमरस एक्‍ट्रेस बनने की राह नहीं चुनी। बल्‍कि वह चलीं अपने पापा की राह पर। तो क्‍यों न मान लें कि अब बहुत जल्‍द हिंदी फिल्‍मों को मिलने वाली है एक बेहतरीन कॉमेडियन जैमी के रूप में।

ये हैं जैमी
बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन जॉनी लीवर की बेटी जैमी इन दिनों टीवी शो ‘सबसे बड़ा कलाकार’ में अपने कॉमिक अंदाज से सभी को हंसा रही हैं। इनके बारे में बात करें तो 10 सितंबर 1980 को मुंबई में पैदा हुईं जैमी की शुरुआती पढ़ाई मुंबई से हुई, लेकिन बाद में हायर एजुकेशन के लिए वो लंदन चली गईं और वेस्टमिंस्टर यूनिवर्सिटी से मार्केटिंग कम्युनिकशेन में मास्टर डिग्री ली।

बेटी कर रही है अधूरे ख्‍वाब पूरे
अब भले ही जॉनी कॉमेडी से दूर हैं, लेकिन उनकी कमी को उनकी बेटी बखूबी पूरा कर रही है। एक इंटरव्यू के दौरान जैमी ने बताया कि वह अपने पापा से काफी डरती थीं। वो जब भी घर पर आते थे तो बिल्कुल सन्नाटा छा जाता था।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


पापा चाहते थे ऐसा
वो चाहते थे कि जैमी पढ़ाई पर फोकस करें। यही वजह थी कि स्कूली पढ़ाई के बाद पापा ने उन्‍हें पढ़ने के लिए लंदन भेज दिया। वहां मास्टर डिग्री लेने के बाद उन्‍होंने वहीं की एक मार्केट रिसर्च एजेंसी में मार्केटिंग एक्‍जेक्‍यूटिव की जॉब कर ली।

जैमी बताती हैं
जैमी बताती हैं कि उन्‍होंने मार्केटिंग की जॉब तो कर ली लेकिन उन्‍हें  लोगों को कॉल करना और फिर उनसे अप्‍वाइंटमेंट के लिए रिक्वेस्ट करना बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता था। कई बार वह रोने लगती थीं। उनकी दिलचस्पी थिएटर और एक्टिंग में थीं। वहां कोई जानता भी नहीं था कि वह जॉनी लिवर की बेटी हैं।

किसी तरह की जॉब
2012 तक उन्‍होंने किसी तरह जॉब की। इसके बाद एक बार स्टेज शो के सिलसिले में उनके पापा जॉनी लंदन आए तो वह उनसे मिली और बड़ी हिम्मत जुटाकर उनसे बोल ही दीं। उन्‍होंने कहा कि वह एक्टिंग और कॉमेडी करना चाहती हैं।

सुनकर चौंक गए बात
पहले तो पापा मेरी बात सुनकर चौंक गए, लेकिन बाद में उन्होंने कहा- ठीक है पर तुम्हें साबित करना होगा कि तुम यह कर सकती हो। इसके बाद उनके पापा ने उनसे कहा कि तुम्हें 10 मिनट में अपनी एक्टिंग और कॉमेडी दिखानी है।

बेटी का लिया ऑडिशन
उस समय उन्‍होंने अपनी बेटी का ऑडिशन लिया और फिर उन्‍होंने स्टेज परफॉर्मेंस दी। उनकी परफॉर्मेंस देखकर लोग काफी खुश हुए और पूरा हॉल तालियों से गूंजने लगा। दरअसल पापा पहले नहीं चाहते थे कि वह इस लाइन में आएं, लेकिन जब उन्होंने उनका टैलेंट देखा तो उन्हें अहसास हुआ कि वह इसको रोक नहीं सकते।

वापस आईं मुंबई
उसके बाद जैमी जॉब छोड़कर मुंबई आ गईं और यहां एक कॉमेडी क्लब ‘द कॉमेडी स्टोर’ से जुड़ गई और स्टैंडअप कॉमेडी करने लगीं। फिर 2013 में ‘कॉमेडी सर्कस के महाबली’ में उन्‍होंने ऑडिशन दिया और बतौर कंटेस्टेंट उन्‍हें सिलेक्ट कर लिया गया।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...