वाह रे, नवाजुद्दीन सिद्दीकी। दुनिया की मुसीबतों को फिल्‍मों में अपनी एक्‍टिंग के जरिए दिखाने वाले आज खुद फंस गए हैं एक बड़ी समस्‍या में। एक जालसाज़ कंपनी ने इनको दे दिया है बड़ा धोखा। अब लो उस कंपनी के धोखे में इन्‍हें खुद मिल गया नोटिस ईडी का। आइए, बताएं आपको पूरा मामला।

ऐसी है जानकारी
दरअसल ईडी लखनऊ ने एक्टर नवाजुद्दीन को एक समन भेजा है। इस समन के तहत उनको अगली चार अक्टूबर को तलब किया गया है। मामला कुछ ऐसा है कि लाखों निवेशकों के साथ करोड़ों रुपये की जालसाजी करने वाली नोएडा की कंपनी वेब वर्कस के ऑनलाइन पोर्टल एडबुक्स डॉट कॉम का प्रमोशन करने के एवज में नवाज को 1.15 करोड़ रुपये का पेमेंट किया गया।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


पढ़ें इसे भी : ग्रेट ग्रैंड मस्‍ती करने वाली उर्वशी ने हेट स्‍टोरी 4 में कर ली लवमेकिंग सीन्‍स से तौबा 

बनी मुसीबत
यही पेमेंट लेना बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के लिए मुसीबत का सबब बन गया है। इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) की लखनऊ ब्रांच ने इस मामले में नवाजुद्दीन को नोटिस जारी कर आगामी 4 अक्टूबर को पूछताछ के लिए तलब किया है।

यहां मिला नोटिस
बता दें कि नवाजुद्दीन को यह नोटिस उनके मुंबई के यारी रोड, वर्सोवा, अंधेरी वेस्ट के पते पर भेजा गया है। उधर, दूसरी ओर ईडी के अफसरों की मानें तो यह मामला गैरकानूनी तरीके से धन एकत्र करने से जुड़ा है। इसमें अभी नवाजुद्दीन से पूछताछ होनी बाकी है।

ऐसी थी ये नई कंपनी
दरअसल, नोएडा में एब्लेज इंफो सॉल्यूशंस के नाम से कंपनी खोलकर करीब 3,700 करोड़ रुपये की ठगी करने वाले अनुभव मित्तल के नक्शे कदम पर चलते हुए अनुराग गर्ग और संदेश वर्मा ने वेब वर्कस के नाम से नई कंपनी खोली थी। दोनों ने अनुभव मित्तल के बिजनेस मॉडल को अपनाते हुए निवेशकों को प्रति लाइक के एवज में पांच के बजाय छह रुपये देने का लालच दिया था।

पढ़ें इसे भी : इंडिया की ओर से न्‍यूटन बनकर ऑस्‍कर तक पहुंच गए राजकुमार राव

जमा कर लिए करोड़ों रुपये
देखते ही देखते लाखों निवेशकों से करीब 245 करोड़ रुपये जमा करा लिए गए। इसके बाद उन्होंने एडबुक्स डॉट कॉम के नाम से ऑनलाइन पोर्टल शुरू किया और नवाजुद्दीन सिद्दीकी से इसका प्रमोशन कराया। इसके एवज में नवाजुद्दीन को 1।15 करोड़ रुपये का भुगतान बिना किसी एग्रीमेंट के किया गया।

अब होगी पूछताछ
यह पैसा आम निवेशकों का होने की वजह से यह कृत्य आपराधिक श्रेणी में आ गया। इस वजह से अब नवाजुद्दीन से ईडी जवाब-तलब करने जा रही है। उन्हें चार अक्टूबर को राजधानी के अशोक मार्ग स्थित ईडी के जोनल मुख्यालय में तलब किया गया है।

नवाज को देना होगा इसका जवाब
वहीं सूत्रों की मानें तो नवाजुद्दीन को ईडी के सामने बिना एग्रीमेंट के इतनी बड़ी रकम लेने की वजह बतानी होगी। इसके साथ ही इस मुसीबत से बचने के लिए यह पैसा उन्हें वापस करना पड़ सकता है। पैसा वापस न करने की सूरत में ईडी उन्हें भी आरोपित बना सकती है।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...