इंडियन्स को किसी बात का सबसे ज्यादा चस्का रहता है, तो वो है बॉलीवुड और क्रिकेट. इसलिए ट्विटर पर फॉलो करने से लेकर फेसबुक पर फैनपेज लाइक करने तक स्टार्स की पर्सनल डिटेल्स के लिए फैंस हर जगह उनको फॉलो करते हैं. इस पोस्ट में हम कुछ उन चुनिन्दा बॉलीवुड स्टार्स की बात करेंगे, जिन्होंने किसी कमजोरी के शिकार फैंस को आम फैन से भी ज्यादा अच्छे से ट्रीट किया है.

सलमान खान

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की दरियादिली किसी से छुपी नहीं है. अगर ये दबंग हैं, तो इनका सॉफ्ट कॉर्नर भी है. इंडस्ट्री में सबसे दिलदार सलमान को चैरिटी करना पसंद है, जिसे वो ‘बींग ह्यूमन’ के ज़रिये पूरा करते हैं.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


अब यहाँ आपको बताते हैं कि कैसे सलमान ने उन गरीब बच्चों के चहरे पर मुस्कान लायी, जब वो उनसे घिरे हुए थे. हुआ यूँ कि सलमान को एक बार कुछ गरीब बच्चों ने घेर लिया था, तो सलमान उनके गले लगे, कहानियाँ सुनाई और तो और हैंडशेक भी किया.

प्रभुदेवा ने कर दिखाया कमाल, अमिताभ को नचाया बेमिसाल

शाहरुख खान

अगर सलमान ‘भाई’ हैं, तो शाहरुख़ बादशाह हैं. दोनों के बीच में कांटे की टक्कर रहती है. दोनों का मिजाज़ एक-दूसरे से बिलकुल अलग है, लेकिन एक बात दोनों में कॉमन है. वो गरीब लोगों के लिए इनकी दरियादिली है. अब अगर आप सोचेंगे कि शाहरुख़ ने गरीबों की मदद कब की, तो सबसे पहले हम आपको बता दें कि किंग खान को फ़िल्मी दुनिया से बाहर अपने काम को शो ऑफ करना पसंद नहीं है. किंग खान अपनी बॉक्स ऑफिस सक्सेस सिर्फ पार्टी करके ही एन्जॉय नहीं करते. वो डोनेशन और चैरिटी से सोसाइटी में अपना कॉन्ट्रिब्यूशन देते रहते हैं.

एक बार शाहरुख़ रेस्टोरेंट से निकल रहे थे, तभी भिखारी बाबा उनसे पैसे मांगने लगे. शाहरुख़ ने पैसे देने की जगह उनके लिए खाना मंगवाया. शाहरुख़ ने उनके सिर पर हाथ भी फेरा.

आईपीएस ने पूछा, टीम इंडिया में कोई मुसलमान है, हरभजन ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जायद खान

‘मैं हूँ न’ के लक्ष्मण एक्टिंग में भले ही फेल हो गए, लेकिन बात जब इंसानियत की आती है, तो ये किसी से कम नहीं. एक बार एक्टर फरदीन खान के घर जाते वक़्त इनको कुछ गरीब बच्चों ने घेर लिया था. जायद ने उनके साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड किया.

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन रियल लाइफ सुपरहीरो भी हैं. एक बार उन्होंने अपनी मर्सिडीज़ बेंज में कुछ गरीब बच्चों को मुंबई की सैर कराई. न सिर्फ अपनी गाड़ी इन घुमाया, बल्कि सबको गुब्बारे भी दिए. बच्चों का तो दिन बन गया.

रणवीर सिंह

रणवीर का वाकया कुछ ऐसा है कि किसी संत से आशीर्वाद लेते वक़्त अचानक उनकी नज़र हैंडीकैप्ड महिला और उसके बच्चे पर पड़ी. रणवीर उनको खाना या पैसा तो नहीं दिए, लेकिन इससे भी बड़ी चीज़ दी थी. स्टार से हाथ मिलाना भला किसे अच्छा नहीं लगेगा. बस यही यहाँ भी हुआ था. रणवीर ने इनसे हाथ मिलाया, जो उनके लिए यादगार बन गया.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...