राजकुमार राव ऐसे अभिनेता हैं, जो अपनी परफॉरमेंस में जान डालने के लिए 100% देते हैं. चाहे ‘बरेली की बर्फी’ हो या ‘काई पो चे’ या फिर ‘क्वीन’, राजकुमार राव किसी भी कैरक्टर को डेडीकेशन के साथ निभाते हैं. यही वजह है कि इंडस्ट्री के तमाम नामी कलाकार उनके काम की तारीफ़ करते नहीं थकते. उनकी हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘न्यूटन’ के लिए भी उन्हें खूब तारीफें मिलीं. अमिताभ बच्चन से लेकर अनिल कपूर तक इंडस्ट्री के लगभग हर एक्टर को न्यूटन में राजकुमार राव की एक्टिंग काबिले तारीफ़ लग रही है. इससे साबित होता है कि राजकुमार अपने काम को लेकर कितने सीरियस रहते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान राजकुमार राव की माँ का निधन हो गया था.

छत्तीसगढ़ के घने जंगलों में जब राजकुमार न्यूटन की शूटिंग कर रहे थे, तभी उन्हें माँ के निधन की खबर मिली. जंगल में शूटिंग के दौरान नेटवर्क प्रॉब्लम के कारण उन्हें यह सूचना भी देर से मिली. इसके बाद राजकुमार को रायपुर से निकल पड़े. ऐसे में फिल्म की पूरी कास्ट को यही लगा था कि अब राजकुमार कुछ दिन बाद लौटेंगे. राजकुमार माँ के निधन से सदमे में ज़रूर थे, लेकिन वो ये भी जानते थे कि अगर वो समय पर शूटिंग के लिए नहीं गए, तो पूरी कास्ट जंगल में फंसी रहेगी. इसलिए अपनी माँ का अंतिम संस्कार कर वो अगले ही दिन छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो गए.

इस एक्ट्रेस ने जब अपलोड की बिकिनी फोटो, तो लोगों ने कहा पेट अंदर करो

हाल ही में राजकुमार ने इस बारे में कहा, मैं मां का अंतिम संस्कार करने के बाद अगले ही दिन सेट पर पहुंच गया था, मुझे पता था कि मेरी मां यह देखकर खुश होगी कि मैं अपना काम जारी रखूं और अपने कमिटमेंट को पूरी तरह निभाऊं.

राजकुमार ने बताया कि उनकी माँ का चेहरा तब ख़ुशी से खिल उठता था, जब वो उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर देखती थीं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने शूटिंग पूरी की. हालाँकि, ये इतना ईजी नहीं था. हर सीन में माँ कि याद उन्हें और इमोशनल कर रही थी, लेकिन उनका हस्त चेहरा याद कर उन्होंने शूटिंग पूरी करी. राजुमार की इस फिल्म को ऑस्कर के लिए नोमिनेट किया गया है, लेकिन इस ख़ुशी को बांटने के लिए उनकी माँ आज उनके साथ नहीं हैं.

राजकुमार के इस डेडिकेशन को देखते हुए फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म की शुरुआत में राजकुमार की मां के फोटो के साथ उन्हें स्पेशल क्रेडिट देते हुए अपनी श्रद्धांजलि दी है.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...