मुंबई में बाढ़ आने की वजह से कई लोगों को परेशानी हो रही है. खासकर उन लोगों को जिन्हें ऑफिस जाना हो. पानी इतना गहरा है कि घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. इस कन्डीशन में पालतू जानवरों और उन गरीब परिवारों के लिए, जो झोपड़ पट्टी में रहते हैं, सबसे ज्यादा तकलीफ हो रही है.

आमची मुंबई को लोग कितना भी क्यों न पसंद करते हों, लेकिन यहाँ की बारिश और ट्रैफिक, दो ऐसी चीज़ें हैं, जिन्हें कोई नहीं पसंद करता. तेज़ बारिश की वजह से मुंबई में चारों ओर पानी भरा है. लोकल ट्रेल तो पूरी तरह से ठप हो गयी है. बसों में और लोकल ट्रेन्स में भी पानी भर आया है.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


वीडियो: तेरे बिना में श्रद्धा-अंकित की रोमांटिक केमिस्ट्री कर देगी दीवाना

मुंबई में कोई बड़ी बात हो, और उसपर बॉलीवुड सेलेब्स के ट्वीट न आयें, ये कैसे हो सकता है. तो लीजिये ज़रा गौर फरमाइए क्या कहा है आपके चहेते सितारों ने.

पापा महेश भट्ट के ट्वीट के बाद बेटी आलिया का भी ट्वीट पढ़ लीजिये जहाँ उन्होंने लोगों से गुज़ारिश की है कि पालतू जानवरों को इस भयंकर बारिश में सेफ रखा जाए.

दिया मिर्ज़ा ने भी ट्वीट के ज़रिये लोगों से कहा कि जो बारिश में फंसे हुए हैं, अगर हो सके तो थोड़ी देर के लिए उन्हें अपने घर में पनाह दें.

जब सिटी में ऐसी नौबत आ जाए कि आपका घर से निकलना मुश्किल हो, तो ज़ाहिर है ऐसे में मुंबई पुलिस का रोल अहम होता है. मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर मुंबई वासियों से कहा कि अगर बारिश की वजह से ऑफिस में ही रुकना पड़े, तो भी दिक्कत नहीं. ऐसी सिचुएशन में थोड़ी देरी करना ही समझदारी का काम है.

मुंबई पुलिस अपनी तरफ से हर मुमकिन कोशिश कर रही है कि वहां के लोगों को कोई परेशानी न हो. मदद के लिए हर पल तैयार मुंबई पुलिस ने लोगों से ये भी कहा है कि किसी भी तरह की परेशानी हो तो पुलिस हेल्प लाइन नंबर 100 पर बात कीजिए.

यही नहीं बल्कि लोग पुलिस को उन लोगों की तस्वीरें भी ट्वीट कर रहे हैं जो बाढ़ में फंसे हुए हैं. इनमें बूढों और छोटे बच्चों की संख्या ज्यादा है.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...