बॉलीवुड स्टार्स या सेलेब्रिटी को लेकर ऐसा माना जाता है कि वो पैसों के लिए कुछ भी कर सकते हैं. अच्छे रोल्स के लालच में ज्यादा पैसे कमाने की खबरें तो स्टार्स को लेकर बहुत सुनने को मिलती हैं. लेकिन कुछ ऐसे एक्टर्स भी हैं, जिन्होंने पैसों की इस क्रेजी दुनिया में अपनी नैतिक जिम्मेदारियां नहीं भूलीं और मोटी से मोटी रकम वाली डील भी कैंसिल कर दी. आइये जानते हैं कौन हैं ये स्टार्स जिन्होंने करोड़ों की डील कैंसिल की…

आमिर खान

सबसे पहले बात करते हैं मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की. आमिर सामाजिक मुद्दों पर आवाज़ उठाते रहते हैं. उन्हें ऐसे काम पसंद हैं, जिनसे लोगों का भला हो. कभी आमिर ने एक बड़े ब्रांड की कार को एनडोर्स करने से साफ़ तौर पर मना कर दिया था. वो सिर्फ उन्ही चीज़ों को एनडोर्स करने की ख्वाहिश रखते हैं, जिससे लोगों को फायदा मिले.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


करीना कपूर खान

बेबो कई प्रोडक्ट्स को एंडोर्स कर चुकी हैं, जिसमें ज्वेलरी ब्रांड्स से लेकर लैपटॉप और मोबाइल प्रोडक्ट्स तक शामिल हैं. करोड़ों की ऐसी डील्स करने के बाद करीना ने एक चिकन ब्रांड को एंडोर्स करने से मना कर दिया था. कारण ये कि करीना वेजीटेरियन हैं. वो 2008 में हुए सेक्सीएस्ट वेजीटेरियन सेलेब्रिटी के लिए भी नॉमिनेट हुई थीं. इसी वजह से करीना ने नॉन वेज आइटम को एनडोर्स करने से मना कर दिया था.

अंबानी की पेज 3 पार्टी में करीना ने पानी में लगा दी आग

अक्षय कुमार

अक्षय फिटनेस के मामले में कोई समझौता नहीं करते. उनकी पब्लिक इमेज एक फिटनेस क्रेजी एक्टर की है. अब जो खुद फिट रहने के लिए दिन रात जिम में पसीना बहाता हो, वो भला पान मसाला जैसी अनहेल्दी चीज़ क्यों प्रमोट करेगा.

जॉन अब्राहम

अक्षय की तरह जॉन भी फिटनेस को लेकर सचेत रहते हैं. उन्होंने टोबैको और शराब से जुड़े प्रोडक्ट्स को एनडोर्स न करने का फैसला लिया था. ऐसा इसलिए क्योंकि वो फिटनेस फ्रीक हैं और ऐसे प्रोडक्ट्स को एनडोर्स कर अपने फैंस की आँखों में धूल नहीं झोंकना चाहते थे.

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन टूरिज्म से जुडी कई चीज़ें एनडोर्स करते रहते हैं. उन्होंने 8 साल तक कैफिनेटेड ड्रिंक्स को प्रमोट किया था. लेकिन जब एक स्कूल गर्ल ने उनसे सवाल कर दिया कि वो ऐसी अनहेल्दी चीज़ों को एनडोर्स क्यों करते हैं, तब से बच्चन साहब ने कैफिनेटेड ड्रिंक्स को एनडोर्स करना बंद कर दिया.

रणबीर कपूर

कई लड़कियों के दिलों की धड़कन रणबीर कपूर ने 9 करोड़ की डील को एनडोर्स करने से मना कर दिया था. ये डील थी फेयरनेस क्रीम को लेकर. रणबीर को लगा अगर वो गोरा बनाने जैसी कोई क्रीम एनडोर्स करेंगे, तो वो रेसिस्म को बढ़ावा देगा.

कंगना रनौत

बिंदास बोलने वाली कंगना ने भी 2 करोड़ की डील को किनारे कर चुकी हैं. रणबीर की ही तरह उन्हें भी फेयरनेस क्रीम को एनडोर्स करने का ऑफर आया था, लेकिन उन्होंने ये सोच कर ऑफर रिजेक्ट किया कि उनकी स्किन टोन तो ठीक है, लेकिन उनकी बहन सांवली हैं. ऐसे में अगर वो गोरा करने वाली क्रीम को एनडोर्स करती हैं, तो ये उनके बहन की बेइज्ज़ती होगी.

विराट कोहली

विज्ञापन की दुनिया में अगर कोई क्रिकेटर फिलहाल सबसे ज्यादा एक्टिव है, तो वो हैं विराट कोहली. फैंसी शौक रखने वाले विराट ने पेप्सी कंपनी से अपना टाईअप खत्म कर दिया. इसके पीछे का कारण है कि अब विराट पेप्सी नहीं पीते, तो उन्होंने इसे एंडोर्स करने से भी मना कर दिया.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...