वो इंडस्ट्री के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में से एक हैं लेकिन एक वक़्त था जब उन्हें 100 रुपए की फीस भी नहीं मिलती थी. हम बात कर रहे हैं एक्टर सलमान खान की. हाल ही में हुए फोर्ब्स सर्वे में सलमान हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में दूसरे पायदान पर थे. अब सलमान की अमीरी के बारे में सभी जानते हैं, फिर क्या फर्क पड़ता है कि वो पहले पायदान पर हों, या दूसरे पर. हाल ही में खबर आई थी कि ‘बिग बॉस 11’ के पर एपिसोड के लिए सलमान को 11 करोड़ दिए जा रहे हैं.

51 साल के सलमान ने एक इंटरव्यू में बताया कि आज भले ही उनके पास दौलत की भरमार हो, लेकिन एक वक़्त था जब स्टार सन होने के बावजूद उन्हें 75 रुपए सैलरी दी गयी थी. ये तब की बात है जब सल्लू मियाँ एक्टर नहीं थे. हुआ ये था कि ताज होटल में आयोजित किसी कार्यक्रम में सिर्फ मस्ती-मस्ती में उन्होंने शो में डांस किया. तब उन्हें पहली सैलरी मिली थी, जो 75 रुपए थी.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


सिद्धार्थ मल्होत्रा ने ठुकराया सलमान खान वाली रेस 3 का ऑफर, ऐसी हो सकती है वजह

इसके बाद उनकी दूसरी सैलरी 750 रुपए थी, जो कि कैम्पा कोला (सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड) के शूट के लिए था. आपको ये जान कर हैरानी हो सकती है कि सलमान को उनकी डेब्यू फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के लिए 31,000 सैलरी मिली थी. आज के ज़माने में किसी भी लीड एक्टर को पहली फिल्म के लिए 1 लाख से कम सैलरी नहीं मिलती.

ऐसे ही सलमान टॉप पर नहीं पहुँचे हैं. स्टार सन होने के बाद भी उन्होंने स्टारडम हासिल करने के लिए दिन-रात मेहनत की है.

 

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...