90वें एकादमी अवार्ड्स के लिए ज़ोरों-शोरों से तैयारियां चल रही हैं. बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज के लिए देश के हर कोने से बेस्ट फिल्में भेजी जा रही हैं. अब क्योंकि इन दिनों इंडस्ट्री में राजकुमार की ‘न्यूटन’ का क्रेज है, तो ऐसे में इस फिल्म को भी बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज कैटेगरी के लिए चुना गया है. ‘न्यूटन’ के ऑस्कर में जाने की वजह से प्रियंका चोपड़ा बड़ी परेशान हैं. इसकी वजह है उनकी होम प्रोडक्शन फिल्म ‘वेंटीलेटर’ जिसे ऑस्कर कि कुर्सी नहीं मिली. ऐसे में लाजिमी है कि प्रियंका का दिल टूटेगा ही. राजकुमार राव की न्यूटन के साथ हॉलीवुड सुपरस्टार एंजेलिना जोली की फिल्म ‘फर्स्ट दे किल्ड माय फादर’ को भी बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज कैटरगरी में चुना गया है.

आलिया हैं आलू, प्रियंका हैं पिग्गी, बॉलीवुड के और स्टार्स हैं क्या-क्या, जानना चाहेंगे


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


‘फर्स्ट दे किल्ड माय फादर’ नाम की किताब पर एंजेलिना जोली ने फिल्म बनाई है, जिसकी भाषा खमेर और इंग्लिश है, इस तरह से फिल्म कंबोडिया से इस कैटगरी में मुकाबला करने गई है.

बेस्ट फॉरेन कैटगरी में फिल्म भेजने की आखिरी तारीख 2 अक्टूबर है. इसके बाद 2017 के आखिरी में दुनिया भर से आई फिल्मों में से सिर्फ नौ फिल्मों को चुना जाएगा, जबकि 2018 के शुरू में पांच फाइनल नॉमिनेशन की घोषणा की जाएगी. ऑस्कर पुरस्कार मार्च 2018 में होंगे.

अगर राजुकुमार की न्यूटन एंजेलिना जोली की फर्स्ट दे किल्ड माय फादर से जीत जाती है, तो ये बड़ी बात होगी.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...