जैसे-जैसे संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘पद्मावत’ के रिलीज होने की डेट करीब आ रही है। वैसे-वैसे फिल्‍म को लेकर बवाल और भी बढ़ता जा रहा है। अभी तक तो ये मामला कुछ ही लोगों तक फैला था। वहीं अब सुनने को मिल रहा है कि इसके विवाद की आंच मुसलमानों तक भी पहुंचने लगी है। अब देखिए न, फिल्‍म को न देखने की नसीहत इन्‍हें भी मिल गई। अब इसे नसीहत समझ लीजिए या धमकी, ये समझने वाले की समझ पर निर्भर करता है। वैसे याद दिला दें कि इससे पहले भी फिल्‍म को लेकर बवालों का बाजार कम गर्म नहीं है, वहीं लगता है जैसे अब इसके मेकर्स पर इसका असर पड़ना बंद हो गया है। तभी तो विरोध के सुरों को अनसुना कर इसके मेकर्स ने रिलीज किया है फिल्‍म का दूसरा धमाकेदार ट्रेलर। आइए, इसके विवाद के साथ आपको दिखाएं इसके इस ट्रेलर की भी झलक।

ऐसी मिली है जानकारी
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट से संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को राहत मिलने के बाद भी ये विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पहले करणी सेना ने सुप्रीम कोर्ट की अवहेलना करते हुए कई जगह तोड़-फोड़ और आगजनी की और अब हैदराबाद से एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन औवैसी ने इस फिल्म को बकवास बताते हुए मुसलमानों से फिल्म को न देखने का आग्रह किया है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


किया ऐसा आग्रह
जी हां, ये सच है कि सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद भी ‘पद्मावत’ का विरोध लगातार जारी है। करणी सेना के बाद अब एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन औवैसी ने इस फिल्म को बकवास बताते हुए मुसलमानों से फिल्म को न देखने का आग्रह किया है। बता दें कि उन्होंने ये बयान वारंगल में हुए अखिल भारतीय अभियान के दौरान ‘सेव शरिया’ को लेकर एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए दिया।

फिल्‍म को कहा ऐसा भी
उन्होंने मुसलमानों से कहा कि वह इस फिल्म को देखकर अपना समय बर्बाद न करें। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ‘पद्मावत’ एक मनहूस और गलीज यानि बुरी फिल्म है। उसके पीछे भागने की जरूरत नहीं है, ‘पद्मावत’ को देखने न जाएं।

राजपूतों से नसीहत लेने की कही बात
इतना ही नहीं ओवैसी ने तो मुसलमानों को राजपूतों से सीखने तक की नसीहत दे डाली। उन्‍होंने कहा कि राजपूत अपनी रानी के समर्थन में खड़े हैं। वो हमें आईना दिखा रहे हैं। वो ‘पद्मावत’ के मुद्दे पर एकजुट हैं और किसी भी सूरत में फिल्म को रिलीज न होने देने पर अड़े हैं लेकिन मुसलमानों को विभाजित किया जा रहा है। इस्लामी कानून को बदलने के लिए प्रयास किए जाने पर वो अपनी आवाज नहीं उठाते हैं।

पढ़ें इसे भी : ‘दबंग 3’ की लीड एक्‍ट्रेस के बारे में हुआ बड़ा खुलासा, फिर मौनी राय का होगा क्‍या काम 

ये भी नहीं हटेंगी पीछे
उधर, दूसरी ओर चित्तौड़गढ़ की महिलाएं भी अपनी धमकी वापस लेने का नाम नहीं ले रही हैं। याद दिला दें कि इन महिलाओं ने सरकार की ओर से फिल्म की रिलीज पर रोक नहीं लगाने पर जौहर (आग में कूदना) करने की धमकी दी है। चित्तौड़गढ़ में आयोजित सर्वसमाज बैठक में सदस्यों ने फिल्म की प्रस्तावित रिलीज के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया था। इस बैठक में करीब 500 लोग शामिल हुए थे, जिसमें शहर के उच्च घरानों से ताल्लुक रखने वाली 100 महिलाएं शामिल हुईं।

पढ़ें इसे भी : कई स्‍टार्स के बीच मैडम तुसाद अपने घरौंदे में देंगी काजोल को भी जगह, देखें क्‍या है इसका इतिहास

जौहर करने की दी धमकी
महिलाओं ने फिल्म की रिलीज पर रोक नहीं लगने पर जौहर करने की धमकी दी थी। याद दिलाते चलें कि फिल्म को सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिल चुकी है और यह पूरे भारत में 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। राजस्थान सरकार ने हालांकि राज्य में इसे रिलीज नहीं करने का फैसला किया है।

डंडा

हरियाणा में भी हो चुकी है बैन
राजस्थान के बाद खबर सुनने को मिली थी कि इस फिल्‍म को गुजरात, मध्‍य प्रदेश, उत्‍तराखंड और हरियाणा में भी बैन किया जा चुका है। मंगलवार शाम को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कैबिनेट मीटिंग के बाद यह जानकारी दी थी।

अब चर्चा करते हैं इस बात की भी
वहीं फिल्‍म से जुड़ी दूसरी बड़ी खबर ये है कि अब ऐसे विवाद, हंगामे और विरोध के बीच इसका नया डायलॉग प्रोमो सामने आ गया है। अभी तक इस फिल्‍म में शाहिद कपूर के राजपूत डायलॉग को ही आपने सुना, लेकिन अब इस फिल्‍म के असली विलेन यानी रणवीर सिंह की आवाज और उनका अंदाज दर्शकों को देखने को मिला है।

सुनाई दे रही है इनकी भी आवाज
अभी तक रणवीर के अलाउद्दीन के रूप में नजर आए खतरनाक लुक की ही तारीफ हो रही है। इस नए डायलॉग प्रोमों में रणवीर सिंह की आवाज में चुनौती और उस चुनौती को स्‍वीकार करते शाहिद कपूर की आवाज सुनाई दे रही है।

ये कह रहा है अलाउद्दीन
इस वीडियो में अलाउद्दीन कहता हुआ नजर आ रहा है, ‘हम खिलजियों ने साथ मिलकर एक ख्‍वाब देखा था, एक दिन हमारा परचम सारे जहां पर लहराएगा।’ इसके जवाब में महारावल रतन सिंह कहते हैं, ‘कह दीजिए अपने सुल्‍तान से, उनकी तलवार से ज्‍यादा लोहा हम सूर्यवंशी मेवाड़ियों के सीने में है।’

इन तरीकों से भी होगी रिलीज
इसके इतर फिल्‍म से जुड़ी इससे भी बड़ी बात ये सामने आ चुकी है। याद दिला दें कि इस फिल्म को पहली बार भारत और दुनिया के अलग देशों में 2D, 3D और IMAX 3D में रिलीज किया जाएगा। ये देश की पहली ऐसी फिल्म होगी, जो IMAX 3D हिंदी में रिलीज की जाएगी।

अब देखना है ये
एक बार फिर याद दिला दें कि संजय लीला भंसाली की ये फिल्‍म ‘पद्मावत’ 25 जनवरी को रिलीज होगी। इस फिल्‍म में रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण नजर आएंगे। यह पहली फिल्‍म है जिसमें भंसाली के साथ शाहिद कपूर काम करते नजर आएंगे। फिलहाल देखना ये है कि फिल्‍म कहां-कहां रिलीज होगी और कहां अभी इसको लेकर छिड़ेगा और बवाल।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...