सबको हमेशा सही काम करने की सलाह देने वाले बॉलीवुड के बिग बी ने ये क्‍या कर डाला। खुद के घर में कराया अवैध निर्माण और उठ गई उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग। आइए डालें पूरे मामले पर नजर।

ऐसी मिली खबर
खबर मिली है कि मुंबई महानगर पालिका यानी बीएमसी ने अमिताभ बच्चन समेत तमाम लोगों को अवैध निर्माण के मामले में नोटिस भेजा है। मिली जानकारी के मुताबिक अवैध निर्माण का ये मामला फिल्मसिटी के पास गोरेगांव ईस्ट में ओबरॉय सेवेन कॉम्प्लेक्स का है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


बिग बी ने खरीदा नया बंगाल
बता दें कि यहां अमिताभ बच्चन ने नया बंगला खरीदा है। बीएमसी ने सर्वे करने के बाद पाया कि इस बंगले में कुछ निर्माण बिना मंजूरी लिए कराए गए हैं। इन निर्माण को तोड़ने के लिए एमआरटीपी एक्ट 1966 के तहत ये नोटिस भेजा गया है।

2016 में भेजा गया था ये नोटिस
इससे पहले 7 दिसंबर 2016 को भी इसी तरह का नोटिस अमिताभ को भेजा गया था, जिसमें मंजूरी वाले प्लान के तहत ही काम करवाने का आदेश दिया गया है। आर्किटेक्ट शशांक कोहली ने अमिताभ की तरफ से बीएमसी में  एक प्लान भेजा था, जिसे 17 मार्च 2017 को नामंजूर कर दिया गया था,  लेकिन उसके बाद भी इस बंगले में कुछ निर्माण कार्य किया गया जो अवैध घोषित किया जा चुका है।

आरटीआई के तहत मिली ये जानकारी
सामाजिक कार्यकर्ता अनिल गलगली ने आरटीआई के तहत इस नोटिस की जानकारी उपलब्‍ध कराई है और उन्होंने बीएमसी के मुखिया अजोय मेहता को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि जब ये पाया गया कि अमिताभ के बंगले में कई निर्माण अवैध हैं, तो अब तक इसे तोड़ने के लिए कार्रवाई क्यों नहीं की गई है।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...