लगता है कि सोनू निगम ने भी एक के बाद एक कॉन्‍ट्रोवर्सी का दामन थामने की ठान ही ली है। पिछले दिनों अज़ान का मामला काफ़ी विवादों के बाद शांत हुआ तो अब उन्‍होंने एक नए मामले की मशाल अपने हाथों में थाम ली है। ये मशाल है राष्‍ट्रगान की। आइए देखें क्‍या कहा है उन्‍होंने इस बारे में।

ऐसी है जानकारी
बता दें कि पिछले दिनों राष्ट्रगान को लेकर चल रही चर्चा के बीच गायक सोनू निगम ने कहा है कि वो राष्ट्रगान का बहुत सम्मान करते हैं, लेकिन इसे बजाने के लिए सिनेमा हॉल और रेस्टोरेंट उचित जगह नहीं है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


ऐसा है उनका मानना
इस बारे में सोनू का मानना है कि किसी भी देश के राष्ट्रगान का सम्मान किया जाना चाहिए। इसके साथ ही नागरिकों को अपने देश के राष्ट्रगान का भी उतना ही सम्मान करना चाहिए। मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि, ‘यदि पाकिस्तान का राष्ट्र गान बजता है और लोग खड़े होते हैं तो मैं भी उन लोगों के सम्मान में खडा हो जाऊंगा।‘

ऐसा भी कहा उन्‍होंने
यही नहीं इसके आगे उन्होंने कहा, ‘ कुछ लोगों का कहना है कि राष्ट्रगान सिनेमा हॉल में बजाना चाहिए और कुछ लोगों का कहना है कि नहीं बजाना चाहिए, लेकिन मेरा मानना है कि इसे कुछ जगहों पर नहीं बजाना चाहिए जैसे कि सिनेमा हॉल या फिर रेस्टोरेंट।‘

इसकी जरूरत नहीं समझते सोनू
बता दें कि सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अपनी देशभक्ति साबित करने के लिए सिनेमा हॉल्स में राष्ट्रगान बजने पर खड़ा होने की जरूरत नहीं है। इसके बाद इस विषय को लेकर हर तरफ चर्चा की जाने लगी।

इससे पहले उठा था ऐसा विवाद
याद दिला दें कि अपनी बातों को बेबाकी से कहने वाले सोनू निगम इससे पहले अजान पर अपनी राय देकर विवादों से घिर गए थे। सोनू ने कहा था कि अजान और भजन के लिए लाउडस्पीकर्स का इस्तेमाल न किया जाना चाहिए।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...