लोगों के बीच इस समय ये चर्चा जोरों पर है कि अनुष्‍का के साथ रिश्‍ते में बंधते ही विराट के अच्‍छे दिन शुरू हो गए हैं। इसी बात का उदाहरण है कि सेलिब्रिटी ब्रांड के मामले में उन्‍होंने बॉलीवुड के किंग खान को भी पीछे छोड़ दिया है। कैसे, आइए देखें यहां।

ऐसी है खबर
खबर सुनने को मिली है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अब भारत के सबसे बड़े सेलिब्रिटी ब्रांड बन गए हैं। बड़ी बात ये है कि कोहली ने इस मामले में  फिल्मों के सुपरस्टार किंग खान यानी शाहरुख खान को भी पीछे छोड़ दिया है। उनकी ब्रांड वैल्यू 922 करोड़ रुपये हो गई है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


शाहरुख की ब्रांड वैल्‍यू
यह शाहरुख की ब्रांड वैल्यू (679 करोड़ रुपए) से 243 करोड़ रुपये ज्यादा है। डफ एंड फेल्प्स की रिपोर्ट के अनुसार इसकी वजह  विभिन्न उत्पादों के प्रचार-प्रसार के लिए दिए जाने वाले मेहनताने में वृद्धि, क्रिकेट के मैदान में बेहतर प्रदर्शन और पॉपुलैरिटी का बढ़ना है।

पढ़ें इसे भी : OMG! अब भला जवानों ने मिलकर क्‍यों ट्रॉल कर लिया श्रद्धा कपूर को

एक खास रिपोर्ट के अनुसार
राइज़ ऑफ द मिलेनियल्स: इंडियाज मोस्ट वैल्यूएबल सेलेब्रिटी ब्रांड शीर्षक से जारी रिपोर्ट के अनुसार, ये पहली बार है कि शाहरुख खान टॉप पोजिशन से नीचे खिसके हैं और उनका स्थान विरोट कोहली ने लिया है। अब ब्रांड के लिए और ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए पहली पसंद कोहली हैं।

ये है इसका कारण
इसका कारण उनका क्रिकेट के मैदान पर बेहतर प्रदर्शन तथा फील्ड के बाहर का करिश्मा है। इस सूची में 10.6 करोड़ डॉलर के ब्रांड मूल्य के साथ शाहरुख खान दूसरे पायदान पर आ गये हैं। साल 2016 के मुकाबले इसमें करीब 20 प्रतिशत की कमी आई है।

पढ़ें इसे भी : पहले जन्‍मदिन पर तैमूर को मिला जो बेहतरीन तोहफ़ा, उसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते

ऐसा रहा दीपिका का ब्रांड मूल्‍य
वहीं एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण का ब्रांड मूल्यांकन 9.3 करोड़ डॉलर आंका गया है। वह इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। ऐसे में कोहली ने जहां अक्‍टूबर 2017 तक 20 ब्रैंड्स के प्रचार-प्रसार के लिए अनुबंध किया है, वहीं शाहरुख और दीपिका ने क्रमश: 21 तथा 23 ब्रांडों के लिये अनुबंध किये हैं।

बढ़ा अक्षय कुमार का भी ब्रांड मूल्‍य
यहां एक्‍टर अक्षय कुमार ने अपने पोर्टफोलियो में सात नए उत्पाद ब्रांड को जोड़ा। ऐसे में उनका ब्रांड मूल्य 2017 में करीब 97 प्रतिशत बढ़कर 4.7 करोड़ डॉलर पहुंच गया है। बैंडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधु पहली महिला खिलाड़ी हैं जो शीर्ष 15 हस्तियों में शामिल हैं। वह 1.5 करोड़ डॉलर के ब्रांड मूल्यांकन के साथ शीर्ष 15वें स्थान पर हैं।

धोनी का नाम भी है शामिल
पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी शीर्ष 15 की सूची में शामिल हैं और 13वें स्थान पर हैं। बता दें कि साल 2017 में शीर्ष 15 हस्तियों का ब्रांड मूल्यांकन लगभग 71.2 करोड़ डॉलर है। इसमें खिलाड़ियों का योगदान 25 प्रतिशत है।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...