समय बीतने के साथ-साथ हर रिश्ता एक अलग ही मोड़ लेता है. दुनिया का ऐसा कोई रिलेशन नहीं है, जिसमें पार्टनर्स के बीच तनाव न रहा हो, या फिर उनमें कभी झगड़े न हुए हों. माना दुनिया में कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं, जिनमें एक वक़्त के बाद प्यार झलकना कम हो जाता है. ये प्यार उस रिश्ते के शुरुआती दिनों में तो होता है, लेकिन बाद में कुछ वजहों से रिलेशन फीका पड़ने लगता है.

अपने रिलेशन को बरकरार रखने के लिए आपको खुद में थोड़ी मैच्योरिटी लानी होगी. रिलेशन में हमेशा क्रेज बना रहे, ये ज़रूरी नहीं. लेकिन इसकी चाहत हर कोई रखता है कि उनका रिलेशन हमेशा ऐसा रहे, जैसे वो प्यार में पड़े हों, इसलिए अगर आप अपने रिलेशन को हमेशा नए जैसा रखना चाहते हैं, तो फॉलो करें ये टिप्स…


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


लव रिलेशन: अरेंज मैरिज भी लगेगी लव मैरिज जैसी, अगर फॉलो करेंगे ये 5 टिप्स

  • आपने वो गाना तो सुना ही होगा, ‘मोहब्बत है ये जी हुजूरी नहीं, तेरी हर ख़ुशी में हो मेरी ख़ुशी, मोहब्बत में ऐसा ज़रूरी नहीं.’ हर रिलेशन कुछ इसी आधार पर टिका हो, तो ही अच्छा है. अपने मन में कभी भी ये बात नहीं रखनी चाहिए कि आपकी हर पसंद में पार्टनर की भी पसंद हो.
  • ये भी ज़रूरी नहीं कि आप दोनों की सोच एक जैसी हो. अगर किसी भी मैटर पर थिंकिंग अलग है, तो बहसबाजी की बजाय अपना पॉइंट रखें और एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें.
  • बातें शेयर करने का मतलब पॉइंट टू पॉइंट हर बार बताना नहीं होता. न ही इसका मतलब ये है कि अपने सुख-दुःख आप पार्टनर से शेयर न करें. अगर आप पार्टनर से अपनी परेशानी नहीं शेयर कर रहे हैं, तो इसका मतलब है आप दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है.
  • कई लोगों को अपने पार्टनर से हर रोज़ बात करने की आदत होती है. अब रिलेशन का मतलब 24 घंटे फ़ोन से चिपके रहना तो नहीं होता. किसी वजह से रोज़ अगर बात नहीं भी हो रही है, तो इस पर मुंह फुलाने जैसी कोई बात नहीं है. ऐसे छोटे-छोटे कारणों को लेकर अगर बैठ जाएंगी, तो चल चुका रिलेशन.
  • एक-दूसरे के साथ बिताए पलों को आप कुछ इस तरह ख़ास बना सकते हैं कि जब आप एक-दूसरे से दूर हों, तो भी वो पल आपको याद आते रहें. इसके लिए अपनी मुलाकातों को स्पेशल बनाना होगा. ऐसा करने के लिए आप अपने पार्टनर को गिफ्ट दे कर सरप्राइज़ कर सकते हैं. इससे आपका पार्टनर स्पेशल फील करेगा. चाहें तो उन्हें ऐसेही रोमांटिक राइड पर भी ले जाएं.
  • अगर पार्टनर गुस्सा हो जाए, तो बजाय सिर्फ सॉरी कहने के उसे मनाने का नायाब तरीका अपनाएं. इसके लिए आप कार्ड बना कर सॉरी बोल सकते हैं, कविता लिख कर अपनी गलती के लिए माफ़ी मांगें या फिर गाना गा कर पार्टनर को मनाएं.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...