भारत रत्न सचिन तेंदुलकर हाथ में झाड़ू लेकर मुंबई की सफाई करने निकले तो बेटे अर्जुन ने उनका पूरा साथ दिया। पूर्व क्रिकेटर तेंदुलकर ने इस दौरान लोगों से शहर और अपने आसपास की जगहों को साफ रखने की अपील की। प्रधानमंत्री मोदी ने इसकी तारीफ की है।

पीएम मोदी ने की तारीफ

इस दौरान सचिन ने कहा कि इससे न केवल शहर की सुंदरता बढ़ेगी, बल्कि वातावरण भी स्वस्थ बनेगा। उनकी इस पहल की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी तारीफ की है। साथ ही अर्जुन के सफाई अभियान से जुड़ने को युवाओं के लिए प्रेरणादायी कहा है।

स्वच्छता ही सेवा को समर्थन

केंद्र सरकार के स्वच्छता ही सेवा अभियान को समर्थन देने और स्वच्छता का संदेश फैलान के उद्देश्य से सचिन तेंदुलकर सुबह हाथ में झाड़ू लेकर मुंबई के उपनगरीय इलाके बांद्रा की सड़कों को साफ करने पहुंचे।उनके साथ अर्जुन तेंदुलकर और अन्य लोग भी थे।

ट्वीट करके दी जानकारी

इस मौके पर सचिन ने कहा कि कचरापेटी होने के बावजूद कचरा यहां-वहां फेंक दिया जाता है। मैं सबसे अनुरोध करना चाहता हूं कि कूड़ा न फैलाएं और शहर को गंदा न करें। इस अभियान में भाग लेने के बाद सचिन ने ट्वीट करके जानकारी दी।

सचिन तेंदुलकर कभी रिटायर नहीं हो सकते, ये तस्वीरें हैं गवाह

भारत को साफ रखें

सचिन ने ट्वीट में कहा कि हमें भारत को स्वच्छ रखने के लिए अपना योगदान देना चाहिए इसलिए अपने दोस्तों के साथ सड़कों पर जाएं और एकसाथ भारत को साफ करें। स्वच्छ भारत अभियान की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर देश में 15 सितंबर से दो अक्तूबर तक स्वच्छता ही सेवा पखवारा मनाया जा रहा है। दो अक्तूबर को स्वच्छता दिवस मनाया जाता है।

झाड़ू

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...