फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप जीतने का स्पेन का सपना लगातार चौथी बार चकनाचूर हो गया, जबकि पहली ही खिताबी जंग इंग्लैंड ने अपने नाम कर ली। कोलकाता के साल्टलेक स्टेडियम में इंग्लैंड ने शनिवार को फाइनल में दो गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की और स्पेन को 5—2 से हरा दिया।

स्पेन ने बनाई बढ़त

सबसे पहले गोल कर सर्जियो गोमेज ने 10वें ही मिनट में स्पेन को बढ़त दिलाई। इसके बाद उन्होंने 31वें मिनट में दूसरा गोल दागा। इस तूफानी शुरुआत के बाद मुकाबला एकतरफा होते दिखा, पर इंग्लैंड के सबसे बड़े स्टार बे्रस्टर ने अपनी टीम की ओर से पहला गोल ठोक दिया।

अंडर-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप रचेगा इतिहास, सात महिला रेफरी की उपस्थिति होगी खास


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


और मैच में हुई वापसी

आधे समय से ठीक पहले 44वें मिनट में हुए इस गोल ने इंग्लैंड को वापसी करा दी। दूसरे हॉफ में इंग्लैंड की टीम आक्रामक तेवरों और बेहतर योजना के साथ लौटी। मॉर्गन गिब्स वाइट ने 58वें मिनट में गोल करके इंग्लैंड को बराबरी करा दी।

इस तरह पक्की हुई जीत

फिर फिलिप फोडेन ने फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले के  69 मिनट में इंग्लैंड को बढ़त दिलाई और मैच खत्म होने के कुछ मिनट पहले पी फोड ने 84वें मिनट में गोल ठोककर अपनी टीम की पहली खिताबी जीत पक्की कर दी।

फुटबॉल का दीवाना ये एक्टर बनना चाहता है क्रिस्टियानो रोनाल्डो

पहली बार बनाई थी जगह

स्पेन चौथी बार फाइनल में पहुंचा था, जबकि इंग्लैंड ने पहली बार खिताबी मुकाबले में जगह बनाई थी। फुटबॉल में दबदबा बनाते हुए इंग्लैंड ने इस साल तीसरा खिताब जीता है।

टूर्नामेंट में अजेय रहा इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम ने साल के शुरू में कोरिया में अंडर-20 विश्व कप जीता था। इसके अलावा इंग्लैंड की टीम अंडर-19 यूरोपीय चैंपियन भी बनी थी। वहीं, फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप में सात मैच जीतकर इंग्लैंड अजेय रहा।

इसे भी देखें

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...