रोहित शर्मा और विराट कोहली के शानदार शतक और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन से टीम इंडिया ने रविवार को न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज भी छीन ली। सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में रोमांचक मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को छह रनों से हरा दिया।

लगातार सातवीं सीरीज विजय

सीरीज का शुरुआती मुकाबला न्यूजीलैंड ने जीता था, जबकि दूसरा मैच भारत के नाम रहा। तीसरे मुकाबले में विजय के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज भी अपने नाम कर ली। यह भारत की लगातार सातवीं सीरीज विजय है।

क्रिकेट की दुनिया का सबसे अजीब बोल्ड, ऐसा कभी नहीं देखा होगा आपने


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


337 रनों का विशाल लक्ष्य

भारत ने पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड के सामने 6 विकेट पर 337 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी सात विकेट पर 331 रन ही बना पाए। विराट कोहली व रोहित शर्मा ने दूसरे विकेट के लिए 230 रन की बेहतरीन साझेदारी की।

लय में नजर आए रोहित

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ग्रीनपार्क में शतक ठोका। इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उन्होंने ग्रीनपार्क में शतकीय पारी खेली थी। पिछले कुछ मैचों में बल्ले से कमाल नहीं दिखा पा रहे रोहित लय में नजर आए।

147 रनों की पारी खेली

138 गेंदों का सामना करते हुए रोहित ने 18 चौके व दो छक्कों की मदद से शानदार 147 रनों की पारी खेली। उन्होंने कई आकर्षक शॉट लगाकर दर्शकों में रोमांच भरा।

विराट का इंतजार खत्म

विराट कोहली को ग्रीनपार्क में शतक बनाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। न्हें यह सफलता न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मुकाबले में मिली। कोहली ने 106 गेंदों का सामना करते हुए 113 रन की शतकीय पारी खेली।

कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए बॉलीवुड स्टार्स ने खेला क्रिकेट मैच

न्यूजीलैंड की अच्छी शुरुआत

एक वक्त ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया का स्कोर साढ़े तीन सौ के पार जाएगा। हालांकि, इन दोनों के आउट होते ही रनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड की शुरुआत भी काफी अच्छी रही, पर अंत में उसकी लय टूट गई।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...