शुरू हो चुकी है IPL 2018 की नीलामी। ऐसे में एक के बाद एक खिलाड़ियों की बोली लगने लगी है। हर रोज किसी न किसी खिलाड़ी के नई टीम में जाने की खबर सुनने को मिल जाती है। इस क्रम में एक लेटेस्‍ट खबर और सामने आई है।

ऐसी है खबर
नेपाल की क्रिकेट टीम दुनिया में अपनी पहचान बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है। IPL नीलामी का दूसरा दिन नेपाल क्रिकेट में एक नई क्रांति के तौर पर सामने आया। IPL के इतिहास में ऐसा पहला मौका आया जब नेपाल के किसी खिलाड़ी को किसी IPL फेंचाइजी ने खरीदा।

संदीप लमिचाने हैं ये
नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लमिचाने को IPL 2018 नीलामी के दूसरे दिन दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा। वो अपने देश के पहले खिलाड़ी बने जो किसी टी20 लीग में बिके हैं। संदीप का बेस प्राइस 20 लाख था और इतने में ही दिल्ली ने उन्हें खरीद लिया।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


सबकी नजर में आए थे तब
नेपाल के 17 वर्षीय लेगी संदीप वर्ष 2016 में अंडर19 विश्व कप के दौरान सबकी नजर में आए थे। बांग्लादेश में खेले गए इस विश्व कप में संदीप ने आयरलैंड के खिलाफ हैटट्रिक विकेट लिया था। इस वर्ष नेपाल पहली बार अंडर19 विश्व कप में पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी और इतिहास रचा था। इस टूर्नामेंट में संदीप ने 14 विकेट लिए थे और दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। उनके इस प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क और उनके आइडियल शेन वॉर्न ने उनकी खूब तारीफ की थी। इसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया गए जहां उन्होंने सिडनी स्थित क्लार्क क्रिकेट अकेडमी में ट्रेनिंग की और वेस्टर्न सबर्ब्स क्लब का प्रतिनिधित्व भी किया था।

ऐसा कहा था क्‍लार्क ने
क्लार्क की क्रिकेट अकेडमी से जुड़ने के बाद उनके बारे में क्लार्क ने कहा था कि संदीप युवा खिलाड़ी हैं और उन्हें क्रिकेट से काफी लगाव है और वो इस खेल का खूब लुत्फ उठाते हैं। ये हमारे लिए सौभाग्य कि बात है कि इतनी दूर से उनके जैसा खिलाड़ी हमारे अकेडमी के साथ जुड़े हैं। यहां हम उनके स्किल और उनके खेल में और सुधार करने की कोशिश करेंगे।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...