अकसर लोग शिकायत करते हैं कि सोशल मीडिया काफी समय लेता है. लेकिन ऐसा आम लोगों के साथ ही नहीं है, बल्कि अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ भी है जिन्हें कई बार बिस्तर से ही ट्वीट करना पड़ता है. सोशल मीडिया पर अमेरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारी संख्या में लोग फॉलो करते हैं. ट्विटर पर उन्हें करीब 5 करोड़ लोग फॉलो करते हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं ट्रंप बेडरूम से भी ट्वीट करते हैं? जी हां, ये बातें खुद ट्रंप ने कही है. इतना ही नहीं ज़्यादातर मौके पर वो खुद ट्वीट करते हैं. ट्रम्प ट्विटर पर अपनी सरकार की पॉलिसी साझा करते हैं. साथ ही वो इस प्लेटफॉर्म के ज़रिए दूसरे देशों को धमकी भी देते हैं. जैसा कि उन्होंने पिछले दिनों नॉर्थ कोरिया और पाकिस्तान के साथ किया था.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


बेडरूम से ट्वीट

ब्रिटेन के टीवी चैनल ITV को दिए एक इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा है कि लोग उनके ट्वीट का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं. जब ट्रम्प से पूछा गया कि क्या वो बेड पर सोते हुए भी ट्वीट के बारे में सोचते हैं, तो उन्होंने कहा, “जी हां, कई बार मैं बेड पर भी सोचता हूं, नाश्ते और लंच के दौरान भी ट्वीट के बारे में सोचता हूं, दिन भर मैं काफी व्यस्त रहता हूं. ऐसे में मैं ज्यादातर सुबह और शाम को ट्वीट करता हूं.’’

फेक न्यूज़ से परेशान हैं ट्रंप

ट्रम्प ने आगे इंटरव्यू में कहा कि ये फेक न्यूज़ का ज़माना है. ऐसे में उन्हें लोगों को सोशल मीडिया के ज़रिए सच्ची खबर बतानी पड़ती है. उन्होंने कहा, “मेरे पास लोग काफी फेक न्यूज़ भेजते हैं. ऐसे में मुझे लोगों को सोशल मीडिया पर समझाना पड़ता है. अपने बारे में सफाई देनी पड़ती है.”

क्या खाते हैं ट्रंप?

ट्रम्प का ये इंटरव्यू रविवार को टेलीकास्ट किया जाएगा. 71 साल के ट्रम्प से बर्गर खाने और कोक पीने बारे में भी पूछा गया. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “मैं अच्छा खाना खाता हूं और वो भी दुनिया के बेहतरीन शेफ के हाथों से बनाया गया. कभी-कभी बर्गर जैसी चीज़ें खा लेता हूं.” बातचीत में ट्रम्प ने माना कि ब्रिटेन में लोग उन्हें काफी प्यार करते हैं. उन्होंने कहा, “ब्रिटेन से काफी लोग मुझे मेल करते हैं. मैं जो भी बातें करता हूं उन्हें अच्छा लगता है.”

ये भी देखिए…

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...