दो साध्वियों से रेप के दो मामलों में डेरा सच्चा सौदा मुखिया गुरमीत राम रहीम को सजा हो चुकी है। भविष्य में उसकी मुश्किलें कम होने के बजाय और बढ़ेंगी। कम से कम पांच मामले उसकी कैद की मियाद और बढ़ा सकते हैं।

पत्रकार की हत्या का मामला

रेप की शिकार साध्वी का पत्र सिरसा के अखबार पूरा सच के संपादक रामचंद्र छत्रपति ने छापकर गुरमीत राम रहीम की करतूतों का खुलासा किया था। इस पर 24 अक्तूबर 2002 को छत्रपति को गोली मार दी गई, जिनकी 21 नवंबर 2002 को दिल्ली के अस्पताल में मौत हो गई। इस मामले की भी जांच सीबीआई कर रही है।

हॉलीवुड को टक्कर देती फिल्म से अपना गुणगान करना चाहता था गुरमीत


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


नपुंसक बनाने का आरोप

17 जुलाई 2012 को फतेहाबाद निवासी हंसराज चौहान नामक एक व्यक्ति ने गुरमीत के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर कर आरोप लगाया कि उसने  अपने 400 अनुयायियों को नपुंसक बनाया है। हंसराज ने 168 पीड़ितों की सूची भी अदालत को सौंपी थी। 25 अक्तूबर को हाईकोर्ट इस मामले की सुनवाई करेगा।

पूर्व मैनेजर की गुमशुदगी

डेरा के पूर्व साधु राम कुमार बिश्नोई ने 2010 में खुलासा किया कि डेरा का पूर्व मैनेजर फकीर चंद लापता है। साथ ही बिश्नोई ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग की। इस पर सीबीआई ने क्लोजर रिपोर्ट लगा दी। अब बिश्नोई ने सीबीआई के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दे रखी है।

छेड़खानी करने पर नौवीं में स्कूल से निकाला गया था 10वीं फेल गुरमीत

सिखों की भावना आहत की

गुरमीत राम रहीम ने सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह की वेशभूषा की नकल की थी। इस पर विवाद खड़ा हो गया। इसके कारण सात मई 2007 को बठिंडा के सुनाम में प्रदर्शन कर रहे सिखों पर गोलीबारी में एक युवक कोमल सिंह की मौत हो गई। इस मामले में 18 जून 2007 को बठिंडा की कोर्ट ने गुरमीत खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था।

यह कैसी प्रीत! जेल में भी हनीप्रीत का साथ चाहते बाबा गुरमीत

प्रबंध समिति के सदस्य की हत्या

10 जुलाई 2002 को डेरा के प्रबंध समिति के सदस्य रहे रणजीत सिंह की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में 16 सितंबर 2017 को सीबीआई कोर्ट में सुनवाई हुई और गुरमीत राम रहीम को मुख्य साजिशकर्ता के तौर पर नामजद किया गया था। ऐसा माना जाता है कि सिंह ने एक साध्वी का शिकायत पत्र प्रधानमंत्री तक पहुंचाया था, जो कि उनकी बहन थी।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...