इंडियन कल्चर में साड़ी की अलग ही पहचान है. ये एक ऐसी ड्रेस है, जो कभी आउट ऑफ़ फैशन नहीं होती. हाँ, ट्रेंड के हिसाब से इसमें एक्सपेरिमेंट ज़रूर किया जाता है. नए ट्रेंड्स और अपनी पर्सनालिटी को ध्यान में रख कर आप मार्केट से साड़ियाँ खरीदती हैं, लेकिन एक से मन नहीं भरता. मन करता है कि अलग-अलग रंगों की साड़ियाँ खरीद लें. लेकिन कभी आपने सोचा है कि अगर आपको ऐसी साड़ी मिले, जो ऑल इन वन कलर वाली हो, तो कैसा रहेगा? हम आपको ऐसी साड़ी के बारे में बताएँगे, जो समय आने पर अपना रंग बदलती है.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के द्वारा आईटी कंपनी IBM के कॉग्निटिव सिस्टम वॉटसन और फैशन डिजाइनर गौरव गुप्ता ने मिलकर दुनिया की पहली आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस साड़ी बनाई है. इस साड़ी को हाल में वोग वुमन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स 2017 में पेश किया गया था.

साउथ एक्ट्रेस से पंगा लेना पड़ा हिना खान को भारी, जानिये क्यों

‘पद्मावती’ ने दी फैंस को नयी खुशखबरी, 3डी में भी रिलीज़ होगी फिल्म

इस साड़ी की ख़ास बात ये है कि इसमें LED लाइट्स लगी हैं, जो लोगों की पर्सनालिटी के हिसाब से कलर बदलती है. डिजाइनर गौरव गुप्ता ने इस साड़ी में एक कस्टम बिल्ट IBM एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया है. ये पहला मौका है, जब IBM वॉटसन ने फैशन में ऐसा कुछ किया है. इससे पहले, यह प्लेटफॉर्म उस समय सुर्खियों में आया था, जब कैरोलिना कुरकोवा की टॉप रेटेड मेट गाला ड्रेस तैयार की गई थी.

आईबीएम वाॅटसन ने लेड इमबेडेड साड़ी तैयार करने के लिए अपनी पर्सनॉलिटी इनसाइट एपीआई और स्मार्ट आईओटी इंटीग्रेशन का इस्तेमाल किया है.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...