प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, यूं तो अक्सर महात्मा गाँधी की चर्चा करते रहते हैं. उन्हीं की याद में उन्होंने गांधी जी के जन्मदिन 2 अक्टूबर को स्वच्छ भारत दिवस के रूप में उन्होंने मनाने की घोषणा भी उसी वर्ष की थी जब वे प्रधानमंत्री बने थे. एक बार फिर वे गांधी के अंदाज़ में चरखा चलाकर उन्हीं के रंग में रंगे दिखाई दे रहे हैं. साबरमती आश्रम में पीएम मोदी ने चलाया चरखा.

विदेश दौरा छोड़ अब पीएम मोदी सुनेंगे एन्शियंट म्यूजिक

पीएम मोदी ने चलाया चरखा, काता सूत

पीएम मोदी ने चलाया चरखा


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


दरअसल साबरमती आश्रम का शताब्दी वर्ष कार्यक्रम मनाया जा रहा है. जिसमें पीएम मोदी पहुंचे. वहां उन्होंने गांधी जी के चरखे को चलाया है. चरखा चलाते वक़्त उनके बैठने की मुद्रा गांधी जी की मुद्रा से काफी मेल खा रही है. चरखा चलाकर उन्होंने सूत काता है.

इसके अलावा एक फोटो और भी उनका सोहल मीडिया में दिखाई दे रहा है, जिसमें वे गांधी जी की एक पेंटिंग को निहार रहे हैं. उन्होंने साबरमती आश्रम के विजिटर बुक में हस्ताक्षर भी किये हैं.

आश्रम में ही रखी एक पुरानी साइकिल को भी निहारते हुए उनकी क फोटो सामने आई है. पूरे साबरमती आश्रम का उन्होंने निरीक्षण किया, मानो वे यहाँ की एक-एक चीज़ को महसूस करना चाह रहे हों.

गांधी जी अधिकाँश यादों का गवाह उनके द्वारा स्थापित ये साबरमती आश्रम है. इसीलिए पीएम यहाँ की एक-एक चीज़ को महसूस करना चाह रहे हैं.

सबसे लिए आम लेकिन मोदी बनाएँगे इसे ख़ास, जिसने भारत में सब खो दिया

इसके अलावा उन्होंने यहाँ अपने संबोधन में इस बात को भी कहा, ‘मैं आप सभी से निवेदन करता हूँ कि आप लोग एक बार साबरमती आश्रम अवश्य आयें.’

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...