पुल पार करोगे तो पुलिस पकड़ लेगी। हां, अगर ऐसा किया तो राजस्थान की पुलिस ऐसा ही आपके साथ करेगी। मेरी यह बात सुनकर आपको आश्चर्य हो रहा होगा। लेकिन यह बात सौ टका सच है।

जान निकाल देने वाला ज़हर लगाती है, तब जवानी पाती है ये मॉडल

दरअसल, राजस्थान के धौलपुर जिले में एक पु‍ल स्थित है। सरहद जैसे यहां पर भी हर समय पुलिस की चौकसी रहती है। पुलिस की निगरानी में ही लोग पुल पार करते हैं लेकिन अगर किसी ने अकेले वो भी पैदल पुल पार करने की जिद्द की तो उसको हवालात का रास्‍ता देखना पड़ जाता है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


धौलपुर जिले में स्थित यह पुल चंबल नदी के ऊपर बना हुआ है। इस पुल को पैदल पार करना सख्‍त मना है। इसके लिये यहां पर दिन-रात पुलिस तैनात रहती है।

पुलिस किसी भी कीमत पर पैदल यात्री को यह पुल पार नहीं करने देती। आवश्यक होता है तो पुलिस उसे किसी वाहन में बैठाकर व्यक्ति को पुल पार करा देती है।
ऐसा इसलिए होता है क्योंकि चंबल नदी के ऊपर जिस जगह यह पुल बना है वहां नदी बहुत गहरी है और वहां मगरमच्छ भी बहुत हैं।

यहां कई ऐसे मामले सामने आए हैं जब लोगों ने इस पुल से कूदकर आत्महत्या कर ली। पुल से कूदने पर नदी में मौजूद मगरमच्छ व्यक्ति को खा जाते हैं और लाश तक नहीं मिलती।

हालांकि शवों को ढूंढने के लिए पुलिस ने नदी में जाल बिछा रखा है लेकिन मगरमच्छों के होने से मृतकों की हड्डियां तक नहीं मिलती हैं।

जैसे ही कोई व्यक्ति आत्महत्या करने के लिए नदी में कूदता है तो मगरमच्छ उसे खा जाते हैं। नदी में लाश ढूंढने के सिरदर्द से बचने के लिए पुलिस ने इस पुल से पैदल जाने पर रोक लगा दी है।

रंग-ढंग एक जैसा, फिर भी पेप्सी-कोक का टेस्ट होता है अलग, जानिए कैसे

यहां एक पुलिस चौकी बना दी गई है और पुलिसकर्मी हर समय लोगों पर निगरानी रखते हैं।

 

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...