दुनिया में कुछ लोग कितने अजीब होते हैं. ठीक-ठाक फिगर होने के बाद भी पता नहीं क्यों वो खुद को मोटा समझने लगते हैं. अंतर्राष्ट्रीय सौन्दर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए एक लड़की ने ज़मीन आसमान एक कर दिया परफेक्ट फिगर पाने के लिए. ये हैं 28 वर्षीय मिस ब्रिटेन जिनका नाम है जोई.

नॉटिंघमशायर की रहने वाली जोई ने इस साल जून में ही मिस यूनाइटेड किंगडम का खिताब जीता था. उन्हें अगले माह इक्वाडोर में मिस यूनाइटेड कांटिनेंट्स में हिस्सा लेना था. पर अब वह कॉम्पटीशन से बाहर हो गई हैं.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


आइला! अब सलमान खान के सामने होंगी 10 हजार राउंड फायरिंग, भला क्यों

जुलाई में मिस यूनाइटेड कांटिनेंट्स की एक महिला आयोजक ने उन्हें बुलाककर कहा कि प्रतियोगिता में जीतना है, तो उन्हें अपना वजन कम करना होगा. इक्वाडोर के निदेशकों ने यह मांग की है. एक बच्चे की मां जोई ने कहा कि इस बात ने उनका दिल तोड़ दिया. इसके बाद जोई ने बस इतना कहा, मुझे माफ कीजिएगा. फिर वह नहीं लौटीं.

50 किलोमीटर तक चला सकती हैं साइकिल

जोई के मुताबिक कोई वजन के बारे में इस तरह की टिप्पणी कैसे कर सकता है. उन्हें ये बिलकुल पसंद नहीं कि कोई किसी के शरीर या वजन के बारे में कुछ भी बोल दे. उनका कहना है कि उन्हें अपने शरीर पर नाज है. वो 50 किलोमीटर तक साइकिल चला सकती हैं. जोई की मानें तो दुनिया भर की सौंदर्य प्रतियोगिताओं के दौरान सेहतमंद और कटाव वाली महिलाओं को छिपाया जाता है.

स्विमवियर राउंड में उनसे बड़े कपड़े पहनने को कहा जाता है ताकि उनके शरीर का ज्यादातर हिस्सा ढंका रहे. वहीं दुबली लड़कियों को लोगों की नजरों में लाने की कोशिश की जाती है. इस तरह का भेदभाव और पक्षपात जोई को पसंद नहीं आया और उन्होंने खुद को इससे दूर रखने में ही समझदारी समझी.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...